Connect with us

नेशनल

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा को कांग्रेस में मिली बड़ी जिम्मेदारी

Published

on

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी का कांग्रेस में प्रमोशन हो गया है। शर्मिष्ठा को कांग्रेस का राष्ट्रीय प्रवक्ता बना दिया गया है।

इससे पहले वह दिल्ली कांग्रेस की  प्रवक्ता थीं। शर्मिष्ठा के साथ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के पुत्र अंशुल कुमार को भी कांग्रेस का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अंशुल कुमार और शर्मिष्ठा की बतौर प्रवक्ता नियुक्ति को मंजूरी प्रदान की।

शर्मिष्ठा दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष हैं। वह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मीडिया विभाग की प्रमुख भी रह चुकी हैं।

नेशनल

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की आयु में निधन

Published

on

गुवाहाटी। असम में पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का निधन हो गया है। वह 86 वर्ष के थे। गोगोई के निधन पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने शोक जताया है।

गोगोई का इलाज गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल तरुण गोगोई के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए डिब्रूगढ़ के सभी कार्यक्रम रद कर गुवाहाटी लौट आए थे। उन्‍होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी।

86 साल की उम्र पार कर चुके गोगोई की देखभाल नौ डॉक्टरों की एक टीम कर रही थी। उनकी हालत काफी नाजुक थी और वह वेंटिलेटर पर थे। गोगोई के अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया था।

गोगोई का रविवार को छह घंटे तक डायलिसिस हुआ था और यह दोबारा विषाक्त चीजों से भर गया था। उनकी ऐसी हालत नहीं थी कि डायलिसिस दोबारा किया जाए। हालांकि इसके बाद वो जिंदगी की जंग हार गए।

Continue Reading

Trending