Connect with us

खेल-कूद

टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका ने उठाया बड़ा कदम, इस भारतीय बल्लेबाज को बनाया अंतरिम कोच

Published

on

नई दिल्ली। पूर्व रणजी क्रिकेटर अमोल मजूमदार को दक्षिण अफ्रीका ने भारत के साथ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अंतरिम बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है।

सोमवार को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी। साल 2014 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद मजूमदार अब विभिन्न टीमों को बतौर बैटिंग कोच कोचिंग दे चुके हैं।

रणजी के इतिहास में दूसरे सर्वाधिक स्कोरर मजूमदार के पास भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से हाई परफॉर्मेस कोचिंग का प्रमाणपत्र हासिल है।

वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स को भी बल्लेबाजी कोचिंग दे रहे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को 15 सितम्बर को धर्मशाला में, 18 को मोहाली में और 22 सितम्बर को बेंगलुरु में भारतीय टीम के साथ टी-20 मैच खेलने हैं।

टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। टेस्ट सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में, दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका ने ओटिस गिब्सन का कार्यकाल नहीं बढ़ाया है और ईनोक क्वे टीम के नए डायरेक्टर के रूप में टीम के साथ भारत दौरे पर आए हैं।

socialmedia

भारत और ऑस्ट्रेलिया T20 सीरीज़ का पहला मुकाबला आज

Published

on

By

03 मैचों की टी20 सीरीज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से खेली जाएगी। वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम की, लेकिन आखिरी मैच में भारत ने दमदार वापसी की।

सरकार का आदेश : सरकारी नौकरी करनी है तो अब छोड़नी होगी तंबाकू

टी20 सीरीज का पहला मैच मनुका ओवल में खेला जाएगा। टी20 में टीम इंडिया के पास काफी अच्छी टीम है।टीम में वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर और टी नटराजन बॉलिंग करते हुए नज़र आएंगे।

आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके नटराजन को शुक्रवार को टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है, पहले वनडे में उन्होंने सबको दो विकेट लेकर प्रभावित किया था।

Continue Reading

Trending