Connect with us

नेशनल

पाकिस्तान का F-16 गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ने उड़ाया मिग 21

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के वीर अभिनंदन वर्धमान ने फिर से मिग 21 उड़ाना शुरू कर दिया है। अभिनंदन पाकिस्तानी f-16 का पीछा करते हुए पाकिस्तानी सीमा में दाखिल हो गए थे जहां उन्होंने अपने अचूक निशाने से पाकिस्तानी f-16 को मार गिराया था।

हालांकि इसके बाद अभिनंदन का प्लेन भी पाकिस्तानी सीमा में क्रैश कर गया था, जिससे उनके शरीर में अंदरूनी चोटें भी आई थीं। इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था लेकिन भारत के विरोध के बाद उसने अभिनंदन को वापस सौंप दिया था।

सेना के शीर्ष अधिकारी ने बताया, “उन्होंने विमान उड़ाना शुरू कर दिया है। फिलहाल, वर्द्धमान राजस्थान में भारतीय वायुसेना के एक अड्डे पर सेवा दे रहे हैं।’’ वर्द्धमान को पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान मार गिराने के लिए वीर चक्र से सम्मानित किया गया है।

वायुसेना के बेंगलुरु स्थित इंस्टि्टयूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन ने करीब तीन हफ्ते पहले वर्द्धमान की अच्छी तरह से मेडिकल जांच की थी जिसके बाद उन्हें विमान उड़ान की इजाजत दे दी गई।

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत में 18 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, विश्व में 1.83  करोड़ मामले

Published

on

By

कोरोना की रफ्तार पूरी दुनिया में कम होने का नाम नहीं ले रही है। कोरोना संक्रमितों की संख्या विश्व में 1.83  करोड़ पार कर गई है।

विश्व में कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा करीब 7 लाख हो गया है।

आध्यात्म : भगवान श्रीराम का देवभूमि उत्तराखण्ड से है गहरा नाता

भारत में 24 घंटे में कोरोना के 52,972 नए मरीज सामने आए हैं। जबकि 803 लोगों की मौत हो गई।

देश में अब कुल मरीजों का आंकड़ा 18 लाख के पार पहुंच गया है जबकि 38,938 लोगों की मौत हो चुकी है।

#corona #covid19 #India #coronaupdate

Continue Reading

Trending