Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर की अपील, सिर्फ दो हफ्ते के लिए पांडया दे दीजिए

Published

on

Loading

नई दिल्ली। मैनचेस्टर में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में हार्दिक पांडया के ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम इंडिया को जीत दर्ज करने में बड़ी मदद मिली।

कैरेबीयाई टीम के खिलाफ हार्दिक ने पहले 38 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली फिर सलामी बल्लेबाज सुनील एम्ब्रिस को पवैलियन भेजकर टीम इंडिया को मैच जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

लेकिन हार्दिक के इस परफार्मेंस से पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक संतुष्ट नहीं हैं। 39 वर्षीय रज्जाक ने पांडया के प्रदर्शन को लेकर एक वीडियो जारी किया है। जिसमें वो 2 हफ्तों में हार्दिक को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बॉलर बनाने का दावा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं 2 हफ्ते में हार्दिक पंड्या को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बना सकता हूं।’उन्होंने पंड्या की कमी निकालते हुए कहा,’ मैंने भारत और वेस्टइंडीज का मैच देखा। इस दौरान पहली बार हर्दिक पंड्या को करीब से देखा। बल्लेबाजी करते वक्त उनके फुटवर्क में, बॉडी बैलेंस में… बड़ी खामियां नजर आईं।’

रज्जाक ने आगे कहा, ‘अगर मैं पंड्या के साथ दो हफ्ते वर्क करूं, कोचिंग दूं, उनको सिखाने की कोशिश करूं… दुबई में क्रिकेट पर उनके साथ काम करूं तो मुझे उम्मीद है कि दो हफ्ते के बाद वह दुनिया के नंबर वन हिटर बन सकते हैं।’

साथ ही रज्जाक ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अपील भी की है। उन्होंने कहा, ‘अगर बीसीसीआई पंड्या में सुधार लाना चाहता है, तो मैं इसके लिए तैयार हूं और पंड्या को दो हफ्ते में मुकम्मल ऑलराउंडर बना सकता हूं।’

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending