Connect with us

नेशनल

भारत का सबसे हाइटेक गांव, चप्पे-चप्पे पर हैं सीसीटीवी कैमरे, स्मार्ट स्कूल और अच्छी सड़कें

Published

on

नई दिल्ली। गांव का नाम आते ही दिमाग मे सबसे पहले टूटी-फूटी सड़कें, बदहाल स्कूल और तमाम असुविधाओं का ख्याल सबसे पहले आता है।

लेकिन आज हम भारत के एक ऐसे हाइटेक गांव के बारे में बताएं जो टेक्नोलॉजी के मामले में शहरों को टक्कर देता है। हम बात कर रहे हैं पंजाब के संगरूर जिले के दौलतपुर गांव की।

दौलतपुर भारत का पहला हाईटेक गांव हैं जहां हर एंट्री प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। गांव के स्कूल को स्मार्ट स्कूल और इसके साथ ही गांव की सड़कों के साथ लगने वाली जगहों पर इंटरलॉक टाइलें लगाई गई हैं।

गांव में लगे कैमरे वाईफाई से लैस हैं। इन कैमरों का उद्घाटन करते हुए धुरी के विधायक दलबीर सिंह गोल्डी ने कहा, ‘मैं गांव के लोगों को धन्यवाद देते हूं, जिन्होंने इतना मेहनती सरपंच चुन कर भेजा है। आज गांव में सुरक्षा के मद्देनजर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

यह जिले का यह पहला ऐसा गांव बन गया है, जो एंट्री प्वाइंट और हर चौराहे पर हाईटेक कैमरों से लैस है। इस गांव को आने वाली सारी सड़कें अच्छे तरीके से बनाई गई हैं।’

वहीं, गांव के सरपंच हरदीप सिंह ने कहा, ‘हमने 12 कैमरे लगाए हैं जो कि गांव के हर एंट्री प्वाइंट को कवर करते हैं। इस पर सवा लाख के करीब खर्चा आया है। गांव के मध्य से रेलवे लाइन गुजरती है। इसलिए कुछ कैमरे वाईफाई से भी लैस किए गए हैं। ये कैमरे हाई रेजॉल्यूशन वाले हैं। गाड़ी की नंबर प्लेट तक इनके जरिए देखी जा सकती है।’

नेशनल

नानावती अस्पताल में एडमिट Big B, हुए कोरोना पॉज़िटिव

Published

on

By

महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

उन्हें मुंबई के नानावती अस्पताल में एडमिट कराया गया है। 77 वर्षीय Amitabh Bachchan ने खुद इस बात की जानकारी दी है।

एसटीएफ को जांच के दौरान मिली अहम जानकारी, कहां-कहां फैला था विकास दुबे का कारोबार

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा, “मुझे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अस्पताल में शिफ्ट कर रहे हैं. अस्पताल अथॉरिटीज को सूचित कर रहा है। परिवार और बाकी स्टाफ टेस्ट करवा रहे हैं।जांच के नतीजों का इंतजार है। पिछले 10 दिनों में जो भी मेरे काफी करीब रहे हैं उन सभी से निवेदन है कि अपना टेस्ट करवा लें ।”

#AmitabhBachchan #bollywood #Amitabhcoronapositive #bigb

Continue Reading

Trending