Connect with us

नेशनल

एक्ट्रेस जाह्नवी उग्रवादी संगठन से संबंध रखने के आरोप में गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

नई दिल्ली। गुवाहाटी के जू रोड पर बुधवार को हुए ग्रेनेड हमले के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक एक्ट्रेस सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस हमले में 11 लोग घायल हो गए थे। जिसमें दो सुरक्षाबल भी शामिल हैं। गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त दीपक कुमार ने कहा कि शिवसागर के रहने वाले प्रणोमोय राजगुरु और मशहूर टीवी एक्ट्रेस जाह्नवी सैकिया को बाघोरबारी क्षेत्र में एक किराए के घर पर छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है।

आपको बता दें कि जाह्नवी पर राजगुरु की मदद करने का आरोप है। पुलिस के मुताबिक दोनों ने यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम (उल्फा) की तरफ से हमले की योजना बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

दीपक कुमार ने बताया कि जांच के दौरान किराए के घर में पुलिस को विस्फोटक मिले हैं। जिसमें 20 किलो गनपाउडर और बम बनाने वाले हथियार शामिल हैं। इसके अलावा 9एमएम की पिस्टल, 25 राउंड गोलाबारूद और उल्फा से संबंधित साहित्य मिला है।

पुलिस का दावा है कि राजगुरु 1986 से ही उल्फा में सक्रिय था जो गुवाहाटी और पड़ोसी क्षेत्रों में कैडर की गतिविधियों पर नजर रखता था। सैकिया ने कथित तौर पर उनकी सहायता की और हमलों के लिए लक्षित क्षेत्रों में कैडर को ले जाने में मदद की।

दीपक कुमार ने कहा, ‘वह उल्फा के स्लीपर सेल की तरह काम कर रहे हैं। हाई कमांड से निर्देश लेकर उन्हें निष्पादित कर रहे हैं। दोनों बुधवार को हुए धमाकों में प्रत्यक्ष रूप से शामिल थे।

जांच जारी है और अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।’ डीजीपी कुलधर सैकिया ने कहा, ‘जांच अभी जारी है। हम मुख्य आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं और अपेक्षा है कि और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।’

पुलिस सूत्रों ने कहा, ‘उन्होंने इसी घर से हमले की योजना बनाई। हम यह पता करने की कोशिश कर रहे हैं जब ग्रेनेड फेंका गया तो वह मौके पर मौजूद थी या नहीं।’

नेशनल

VIDEO : सचिन की पॉलिटिकल बैटिंग से मुश्किल में गहलोत सरकार

Published

on

By

राजस्थान से खबर आ रही है कि कुछ देर में जयपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है। इस बैठक के लिए विधायकों का आना शुरू हो गया है।

कांग्रेस पार्टी की ओर से व्हिप जारी किया गया है कि जो भी इस बैठक में नहीं आएगा, उसपर कड़ा एक्शन लिया जाएगा। इसी बीच सचिन पायलट गुट का दावा है कि उनके समर्थन में तीस विधायक हैं, जो इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

केंद्रीय नेतृत्व की ओर से जयपुर भेजे गए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 48 घंटे में कांग्रेस नेतृत्व ने कई बार सचिन पायलट से बात की है। राजस्थान सरकार जनता की सेवा के लिए काम करेगी। हम सभी विधायकों और नेताओं से अपील करते हैं कि वो विधायक दल की बैठक में शामिल हों, कांग्रेस की सरकार को मजबूत करने का काम करें।

#rajasthan #congress #Congressparty

Continue Reading

Trending