Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

एक्ट्रेस को पति ने पहले तलाक दिया फिर दूसरे से संबंध बनाने को कहा, फिर जो हुआ….

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड में प्यार और शादी के कई किस्से आपने सुने होंगे लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे हैं उसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। यह किस्सा है एक टॉप एक्ट्रेस और एक मशहूर डायरेक्टर के प्यार का है जिसका अंत बहुत दुखद रहा।

इन दोनों ने को प्यार हुआ बात शादी तक पहुंची और घरवालों के खिलाफ जाकर दोनों ने शादी कर ली लेकिन शादी के बाद दोनों को प्यार ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और दोनों के बीच अनबन शुरू हो गईं।

हम बात कर रहे हैं ट्रेजडी क्वीन के नाम से मशहूर मीना कुमारी की। मीना का जन्म 1 अगस्त को हुआ था। सात साल की उम्र में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। महज 19 साल की उम्र में उन्हें मशहूर डायरेक्टर कमाल अमरोही से शादी कर ली। कमाल पहले से ही शादुशदा थे और उनके तीन बच्चे भी थे।

जैसे ही पहली पत्नी महमूदी को कमाल की दूसरी शादी की खबर मिली तो वे नाराज हो गईं। कमाल को मुंबई में ही छोड़कर महमूदी तीनों बच्चों को लेकर अमरोहा (उत्तर प्रदेश) चली गईं। जब यह बात महमूदी के रिलेटिव्स को पता चली तो वे कमाल पर इस बात का प्रेशर डालने लगे कि वे मीना कुमारी से तलाक ले लें। इधर, दूसरी ओर मीना कुमारी के पिता अली बख्श भी इस शादी से खुश नहीं थे।

कमाल पर दबाव बढ़ता जा रहा था, लेकिन उन्होंने महमूदी को मनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी। वे उन्हें मनाने अमरोहा पहुंचे, जहां पति-पत्नी के बीच मीना कुमारी का जमकर झगड़ा हुआ।

तब गुस्से में आकर कमाल ने फैसला लिया कि वे अपनी पहली शादी बचाने के लिए दूसरी पत्नी को तलाक दे देंगे। उन्होंने एक लेटर में तीन बार तलाक लिखकर मीना कुमारी को भेज दिया। इसके बाद मीना और कमाल का रिश्ता टूट गया।

गुस्से में लिए तलाक के फैसने के बाद कमाल अमरोही मीना कुमारी को लेकर काफी परेशान हुए। वे अपने डिसीजन पर पछता रहे थे और एक बार फिर मीना को अपनी जिंदगी में वापस चाहते थे।

लेकिन मुस्लिम रिवाजों के तहत एक बार तलाक के बाद महिला को अगर उसी इंसान की जिंदगी में दोबारा लौटना हो तो उसे हलाला निकाह से गुजरना होता है।

मीना कुमारी के साथ भी ऐसा ही हुआ। इसके लिए उन्होंने जीनत अमान के पिता अमान उल्लाह खान से हलाला निकाह किया और फिर तलाक लेकर कमाल अमरोही से शादी कर ली।

मीना कुमारी और कमाल अमरोही शादी के बाद करीब 20 साल साथ रहे। 1952 में उनकी शादी हुई और 1972 में मीना कुमारी की मौत हो गई।

अपनी सेकंड लास्ट फिल्म ‘पाकीजा’ की रिलीज से दो सप्ताह बाद मीना गंभीर रूप से बीमार हो गईं। 28 मार्च 1972 उन्हें सेंट एलिजाबेथ अस्पताल में भर्ती कराया गया और 30 मार्च को वे कोमा में चली गईं।

कोमा में जाने से पहले मीना कुमारी के कमाल अमरोही से आखिरी शब्द थे, “चंदन मैं अब ज्यादा दिन तक जिंदा नहीं रहूंगी। मेरी आखिरी इच्छा है कि तुम्हारी बाहों में अंतिम सांस लूं।” 31 मार्च 1972 को दोपहर करीब 3.25 बजे मीना कुमारी ने अंतिम सांस ली। उस वक्त वे सिर्फ 38 साल की थीं।

प्रादेशिक

धनबाद में बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी के जीजा की सड़क हादसे में मौत, बहन की हालत गंभीर

Published

on

Loading

धनबाद। बॉलीवुड एक्टर पकंज त्रिपाठी के जीजा राकेश तिवारी की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। वहीं उनकी बहन की हालत गंभीर है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।.हादसा बेहद भीषण था जिसमें उनकी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई है। ये एक्सिडेंट शनिवार की शाम करीब चार बजे धनबाद जिले के निरसा चौक के पास हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राकेश तिवारी पत्नी सरिता तिवारी के साथ अपनी कार से धनबाद से कोलकाता जा रहे थे। चश्मदीदों के मुताबिक कार तेज रफ्तार में थी। निरसा चौक पर एक ऑटो को बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से टकरा गई। इसमें कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। स्थानीय लोगों की मदद से एंबुलेस से धनबाद एसएनएमएमसीएच भेज दिया गया था। यहां राकेश तिवारी की इलाज के दौरान मौत हो गई। हालांकि, उनकी पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है. हादसे की खबर पाकर पंकज त्रिपाठी मुंबई से कोलकाता एयरपोर्ट उतरकर निजी कार से धनबाद के लिए रवाना हो गए हैं।

Continue Reading

Trending