Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सानिया मिर्जा ने घटाया 22 किलो वजन, तस्वीरें देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा इन दिनों एक बार फिर सुर्खियों में हैं। आमतौर पर टेनिस मैच या अपने पति शोएब अख्तर की वजह से खबरों में रहने वाली सानिया इस बार खुद की वजह से चर्चा में आ गई हैं। दरअसल, सानिया के चर्चा में रहने की वजह उनका वजन है। प्रेग्नेंसी के बाद सभी महिलाओं का वजन आमतौर पर बढ़ जाता है।

मां बनने के बाद सानिया का भी वजन बहुत ज्यादा बढ़ गया था लेकिन उन्होंने केवल 5 महीनों में अपना वजन 22 किलो घटाकर ये साबित कर दिया कि कोई भी लक्ष्य नामुमकिन नहीं होता।

बेटे को जन्म देने के बाद सानिया मिर्जा के लिए इतने कम समय में इतना वजन कम करना आसान काम नहीं था। परफेक्ट बॉडी शेप पाने के लिए सानिया ने जमकर मेहनत की।

बता दें, प्रेग्नेंसी के दौरान सानिया मिर्जा का वजन 89 किलो तक बढ़ गया था। लेकिन डिलीवरी के 15 दिन के बाद ही सानिया ने इंटेंस एक्सरसाइज करनी शुरू कर दी थी और अपना वेट 67 किलो कर लिया।

खुद को फिट रखने के लिए सानिया रोजाना 4 घंटे जिम में जमकर एक्सरसाइज करती हैं। इस दौरान सानिया करीब 100 मिनट तक कार्डियो करती हैं, 1 घंटा किक-बॉक्सिंग और 1घंटा पाइलेट्स भी करती हैं।

योग भी सानिया के वर्कआउट रूटीन का एक हिस्सा है. सानिया ने बताया कि वह नियमित तौर पर योग, एक्सरसाइज कर के खुद को फिट रखती हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान भी सानिया मिर्जा खुद को फिजिकली फिट रखने के लिए नियमित तौर पर वॉकिंग और योग करती थीं।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending