Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : अखिलेश ने अनुपूरक बजट पेश किया

Published

on

Loading

लखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सोमवार को 14,856़14 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट विधानसभा में पेश किया।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दोपहर बाद लगभग 12.30 बजे अनुपूरक बजट पेश किया।

इससे पहले सत्र की शुरुआत में अहम मुद्दों पर चर्चा शुरू हुई। इस बीच बसपा ने हंगामा शुरू कर दिया। सपा विरोधी बैनर और पोस्टर लहराए। बसपा सदस्यों का कहना था कि सरकार बिजली संकट, कानून-व्यवस्था और गन्ना मूल्य के मुद्दे की लगातार अनदेखी कर रही है।

बसपा सदस्यों का कहना था कि इन विषयों पर चर्चा बेहद जरूरी है। जब तक सरकार इन मुद्दों पर बहस नहीं कराएगी और इनका निपटारा नहीं किया जाएगा, तब तक सदन की कार्रवाई नहीं चलने दी जाएगी।

It’s well thought out and actually pretty whatsapp message hacker paramount source quick if you just need to delete your emails in the morning

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending