Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र : कार-डम्पर की टक्कर में 4 मरे

Published

on

Loading

देवास| मध्य प्रदेश के देवास जिले में रविवार रात कार और डंपर के बीच हुई जबरदस्त टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई है। डंपर चालक हादसे के बाद वाहन को मौके पर छोड़कर फरार हो गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हरदा के व्यापारी खरीदारी कर रविवार को इंदौर से लौट रहे थे, तभी उनकी कार को विपरीत दिशा से आ रहे रेत से भरे डंपर ने बिजवाड के करीब टक्कर मार दी। इस हादसे में कार में सवार चार लोगों -सौरभ बंसल, राकेश राजपूत, रोहन मेहरा व पंकज अग्रवाल- की मौके पर ही मौत हो गई।

कांटाफोड थाने के प्रभारी सी. के. कटारे ने सोमवार को आईएएनएस को बताया कि टक्कर में कार में सवार सभी चारों की मौत हो गई। वहीं डंपर चालक हादसे के बाद वाहन को मौक पर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस चालक की तलाश कर रही है।

All of these shots floats above everything, fading temporarily whenever I need to use an app cellspyapps.org/autoforward/ auto forward review or tool hidden beneath

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending