Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

चीन के खिलाफ सोशल मीडिया पर भड़का लोगों का गुस्सा, ट्रेंड कर रहा है BycottChineseProduct

Published

on

Loading

पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किए जाने पर चीन ने चौथी बार अड़ंगा डाल दिया है। चीन द्वारा उठाए इस कदम से ये स्पष्ट होता है की वो आतंकवाद के समर्थन में खड़ा हुआ हैं। चीन की इस हरकत के बाद लोग  खुलकर उसका विरोध करने लगे हैं।

ट्विटर और फेसबुक पर लोगों ने चीन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं। अजहर को मिले चीन के समर्थन की वजह से लोगों ने चीनी सामान का बहिष्कार करने की घोषणा तक कर दी हैं।

दरअसल,पुलवामा हमले के बाद मसूद अज़हर को वैश्विक आतंकी घोषित करने की मांग ने ज़ोर पकड़ रखी थी। तभी चीन ने अपने वीटो का इस्तेमाल कर इस पर रोक लगा दी। चीन के मसूद अज़हर को दिए इस समर्थन के बाद से सोशल मीडिया पर उसका जमकर विरोध हो रहा हैं।

ट्विटर और फेसबुक पर #BoycottChina , #Boycottchineseproducts और #ChinaShieldsMasood  ट्रेंड करने लगा हैं। लोग तो ट्वीट करके यहां तक कह रहे हैं कि इस बार आईपीएल न देखें क्योंकि कई चीनी कंपनियां इस बार प्रायोजक बनी हुई हैं। कुछ लोगों का कहना है कि चीनी ऐप को अनइंस्टॉल कर देना चाहिए। इन चीनी ऐप्स का नाम है- टिकटॉक, लाइक, हेलो, शेयरइट और पबजी।
ओमकार नाम के यूजर ने ट्विटर पर लिखा ‘चीन आधिकारिक तौर पर एक आतंकी का समर्थन कर रहा है। बेशर्म देश। बेशर्म लोग। बेशर्म चीनी।’ एख यूजर ने लिखा, ‘आतंकवाद के लिए पाकिस्तान और चीन दोनों बराबर के जिम्मेदार हैं। मैंने कभी चीन पर किसी आतंकी हमले के बारे में नहीं सुना। यह सही समय है जब संयुक्त राष्ट्र को अपनी वीटो पॉलिसी पर दोबारा सोचना चाहिए वरना आप देख सकते हैं कि क्या हो रहा है।’

 

 

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending