Connect with us

नेशनल

अयोध्या विवाद में मध्यस्थ बनाए जाने के बाद श्री श्री रविशंकर का आया पहला बयान, कही ये बड़ी बात!

Published

on

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार की सुबह राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद मामले पर सुनवाई करते हुए ऐतिहासिक फैसला लिया है।

कई दशकों से चले आ रहे इस विवाद पर उच्चतम न्यायालय ने बड़ा फैसला लेते हुए अब इस मामले को अब मध्यस्थता पैनल के पास भेज दिया है।

कोर्ट मध्यस्थों को चार हफ्तों के अंदर मध्यस्थता की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है। साथ ही आठ हफ्तों के अंदर पूरी रिपोर्ट मांगी है।

आपको बता दें कि इस पैनल का नेतृत्व रिटायर्ड जज जस्टिस कलीफुल्लाह करेंगे। पूर्व जज के अलावा इस पैनल में आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर और वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीराम पंचु को भी शामिल किया है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मध्यस्थ बनाए जाने के बाद आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर का बड़ा बयान सामने आया है। श्री श्री रविशंकर ने सुप्रीम कोर्ट की इस पहल का स्वागत किया है और कहा है मध्यस्थता के जरिए इस मामले को सुलझाना देश के लिए सबसे अच्छा निर्णय है।

इससे पहले छह मार्च को इस मामले में श्री श्री रविशंकर ने ट्वीट कर कहा था कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा मध्यस्थता को प्राथमिकता देना देश के और इस विषय से संबंधित सभी दलों के हित में है।

इस विवाद को मैत्रीपूर्ण रूप से सुलझाने का हमें पूरा प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा था कि हमें अपने अहंकार और मतभेदों को अलग रख कर इस विषय से संबंधित सभी दलों की भावनाओं का सम्मान करते हुए सबको साथ लेकर आगे बढना चाहिए।

नेशनल

Loksabha Election Result Live: कैप्टन अमरिंदर सिंह के आगे थमी मोदी लहर, पंजाब में कांग्रेस सबसे आगे

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 चुनाव की काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। 17वीं लोकसभा चुनाव में पूरे देश में मोदी लहर नजर आ रही है।

इस बार के रुझानों में अब तक मोदी सरकार को पिछली बार से बड़ा जनादेश मिलता दिख रहा है। रूझानों के मुताबिक इस बार बीजेपी अपने दम पर एक बार फिर सरकार बनाती दिख रही है।

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दिए ताजा आंकड़ो के मुताबिक बीजेपी अब तक 292 सीट पर बढ़त बनाए हुए है जबकि एनडीए को 337 सीट मिलती दिख रही है।

लेकिन इस बार इतनी बड़ी बढ़त मिलने के बाद भी बीजेपी की जीत फीकी नजर आ रही है। पंजाब के आए ताजा रुझानों ने बीजेपी की इस कामयाबी को थोड़ा फीका कर दिया है।

पंजाब में अब तक कांग्रेस ने काफी बढ़त बना ली है और बीजेपी-अकाली दल दूसरे नंबर जबकि आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर है। मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब में कांग्रेस इस समय फिलहाल 8 सीटों पर आगे है जबकि बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल 2 सीटों पर आगे चल रही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending