Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

मुशर्रफ ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा- “मेरे कार्यकाल में PAK जैश की मदद से भारत में कराता था बम धमाके”

Published

on

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का हाल ही में एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमे उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ा खुलासा किया है। परवेज मुशर्रफ ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है।

मंगलवार को पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद के संगठन जमात-उत-दावा और फलह-ए-इंसानियत पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसे बैन कर दिया है। बुधवार को एक कदम और आगे बढ़ते हुए पाकिस्तान सरकार ने हाफिज सईद के संगठन से जुड़ी कई संपत्तियों को सीज किया। इन सबके बीच पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तान की पोल खोलते हुए सनसनीख़ेज़ खुलासा किया है।

पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्तानी चैनल हम टीवी से बात करते हुए स्वीकार किया है कि जैश-ए- मोहम्मद और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी के बीच गहरा संबंध था। आईएसआई की मदद से जैश के प्रमुख मसूद अजहर ने भारतीय जमीन के कई इलाकों में बम धमाके कराए थे।

पाकिस्तानी पत्रकार नदीम मलिक को दिए इंटरव्यू में मुशर्रफ ने जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ की जा रही कार्रवाई का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह वही संगठन है जिसने पाकिस्तान के राष्ट्रपति रहते हुए उन पर हमला कर हत्या का प्रयास किया था। मुशर्रफ ने कहा कि, ‘यह एक अच्छा कदम है। मैं हमेशा से कहता रहा हूं कि जैश-ए-मोहम्मद एक आतंकी संगठन है। इस आतंकी संगठन के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। बता दें कि जिस समय परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान के राष्ट्रपति थे, उस समय जैश ने उनपर दो बार हमले कराए थे, जिसमें वे बाल-बाल बच गए थे। दिसंबर 2003 में रावलपिंडी के झांडा चिची में आत्मघाती हमलावर ने परवेज मुशर्रफ पर हमला कराया था। मुशर्रफ ने कहा कि यह सौभाग्य कि बात है कि वे इस हमले में बच गए।

भारत द्वारा की कार्रवाई और आतंकवाद पर दुनिया भर के देशों के दबाव के बीच पाकिस्तान ने मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई और बेटे सहित 44 दहशतगर्द को गिरफ्तार किया था जिसमे अजहर का भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ और मसूद का बेटा हम्माद अजहर भी शामिल है। उन्होंने कहा कि भारत द्वारा पिछले सप्ताह पाकिस्तान को सौंपे गए डोजियर में मुफ्ती अब्दुर रऊफ और हम्माद अजहर के नाम शामिल थे।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

4-0 से टेस्ट सीरीज़ हार सकता है भारत – माइकल क्लार्क

Published

on

By

pic - google

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि अगर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारत वापस लौटने से पहले वनडे और टी-20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।अगर ऐसा नहीं हुआ तो टीम टेस्ट सीरीज 4-0 से गंवा सकती है।

पड़ोसी राज्यों में जलाई जा रही पराली से दिल्ली में हालात बद्तर : सत्येंद्र जैन

आपको बता दें कि 32 साल के कोहली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पैटरनिटी लीव दी है। ऐसे में सीमित ओवरों के पारूप में वो खेलते नजर आएंगे।लेकिन वो टेस्ट सीरीज़ पूरी खेलेंगे, ये पक्का नहीं है।

माइकल क्लार्क ने कहा कि कोहली को वनडे और टी-20 में फ्रंट से लीड करना होगा। उनके हिसाब से अगर टीम इंडिया ने वनडे और टी-20 में खराब प्रदर्शन करती है तो टेस्ट मैचों में काफी दिक्कत हो सकती है और ये भी संभव है कि भारत टीम 4-0 से सीरीज गंवा दे।

Continue Reading

Trending