Connect with us

मुख्य समाचार

सीमा पर बढ़ते तनाव को देख, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने तत्काल बुलाई बैठक

Published

on

निर्मला सीतारमण

भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को PoK में घुसकर एयर स्ट्राइक की और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया। भारतीय वायुसेना द्वारा की इस कार्रवाई के बाद सीमा पर तनाव का माहौल बन गया है।
निर्मला सीतारमणबुधवार सुबह से ही दोनों देशों के बीच धुआंधार बमबारी हो रही है। इसी बीच विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान पाकिस्तान की गिरफ्त में आ गए।

सीमा पर बढ़ते तनाव को देख भारत की रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने तत्काल बैठक बुलाई है। इस बैठक में सीतारमण के साथ थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीरेंद्र सिंह धनोआ तथा नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा शामिल होंगे।

तीनो सेना प्रमुख के साथ मिलकर रक्षामंत्री कुछ एहम फैसले लेने वाली है। इस बैठक में जो जानकारी मिलेगी उसे शाम 6:30 बजे होने वाली CCS की बैठक में साझा किया जाएगा। आपको बता दें शाम 7 बजे पीएम मोदी के घर पर भी केंद्रीय कमेटी की बैठक होने वाली है।

भारतीय वायुसेना के हमले के बाद पाकिस्‍तान ने धमकी दी है कि वह भारत को किसी भी समय जवाब देगा। ऐसे में भारत की सेना को हाईअलर्ट पर रखा गया है। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने सेना को खली छूट भी दे दी है। पाकिस्‍तान के बार्डर से लगे गांवों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

रिपोर्ट- मानसी शुक्ला

नेशनल

Covaxin : भारत को जल्द मिलने वाली है कोरोना की पहली मान्यता प्राप्त वैक्सीन

Published

on

By

15 अगस्त को देश में कोरोना की दवा कोवैक्सीन लॉन्च हो सकती है। इस वैक्सीन को भारत बायोटेक नाम की एक दवा कंपनी ने तैयार किया है। भारत बायोटेक और आईसीएमआर संयुक्त रूप से इस वैक्सीन को लॉन्च कर सकते हैं।

कोवैक्सीन को ह्यूमन ट्रायल की इजाजत मिल चुकी है। आईसीएमआर के मुताबिक, 7 जुलाई से ह्यूमन ट्रायल के लिए इनरोलमेंट शुरू होना है। साथ ही आशा है कि 15 अगस्त तक कोवैक्सीन को लॉन्च किया जा सकता है।

फिल्मों की दुनिया की जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन

अगर सभी ट्रायल हर चरण में पास होते हैं तो देश को पहली कोरोना वैक्सीन मिल जाएगी। फिलहाल आईसीएमआर का ये अनुमान है कि कोवैक्सीन मार्केट में 15 अगस्त तक आ सकती है। भारत में कोरोना के लिए कोरोना की वैक्सीन को भारत बायोटेक कंपनी सबसे पहले उतारने जा रही है।

#covaxin #coronavaccine #vaccine #health #covid19

Continue Reading

Trending