Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भारतीय साइबर आर्मी ने पाकिस्तान पर किया सबसे बड़ा हमला, इस्लामाबाद से लेकर कराची तक मची भगदड़

Published

on

Loading

पुलवामा हमले के बाद अब भारत ने पाकिस्तान पर कार्यवाही करनी शुरू कर दी है। एक बड़े भारतीय हैकर ग्रुप ने पाकिस्तान पर साइबर हमला किया है। इसमें हैकर्स ने पाकिस्तान के 200 से ज्यादा वेबसाइट को हैक कर संदेश दिया है। इसमें पाक की आधिकारिक वेबसाइट भी शामिल है। इस हिसाब से कहा जा सकता है कि भारतीय साइबर आर्मी ने पाकिस्तान को चारों खाने चित कर दिया है। इससे कराची हो या इस्लामाबाद सब जगह अधिकारियों में भगदड़ मच गई है।
बता दें वेबसाइट टीम आई-क्रू द्वारा हैक की गई है। वेबसाइट हैक करके उस पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। उसमें भारतीय सेना का विमान उड़ान भरते हुए दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं पेज पर लिखा- “हम 14/02/2019 कभी नहीं भूलेंगे। उन वीर जवानों को समर्पित जिन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में अपनी जान की बाजी लगा दी। हम माफ कर दें? हम भूल जाएं? भारत कभी नहीं भूल सकता! आपके अनुसार… देशभक्ति= युद्ध=जिहाद=शिट।”

इस तरह का साइबर हमला पाकिस्तान के इतिहास में सबसे बड़ा साइबर हमला है। पाकिस्तान के कुछ अधिकारियों ने इसका शक भी भारत के उपर जताया है। इनमें से कुछ वेबसाइट के लिंग भी नीचे दिए गए हैं।

https://sindhforests.gov.pk/op.html
https://mail.sindhforests.gov.pk/op.html
https://pkha.gov.pk/op.html
https://ebidding.pkha.gov.pk/op.html
https://mail.pkha.gov.pk/op.html

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending