Connect with us

नेशनल

Live: पुलवामा का बदला लेने के लिए पीएम मोदी ने दी सेना को पूरी छूट, कहा-जहां दिखे आतंकवादी वहीं…

Published

on

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरूवार को हुए आतंकी हमले में 37 जवान शहीद हो गए।  इतने बड़े आतंकी हमले के बाद शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सीएसएस की बैठक हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई इस बैठक में गृह मंत्री, वित्त मंत्री, रक्षा मंत्री शामिल हुए। पीएम आवास पर यह बैठक लगभग 1 घंटे तक चली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं।

मीटिंग के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अरुण जेटली ने कहा, ‘CCS ने पुलवामा हमले की समीक्षा की और इसपर चर्चा की, बैठक में दो मिनट का मौन रखा गया।

उन्होंने कहा, ‘जिन जवानों ने शहादत दी है उनपर देश को गर्व है। विदेश मंत्रालय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए सभी संभावित कदम उठाएगा।

बैठक में हुए सभी फैसलों को बाहर नहीं बताया जा सकता है। अरुण जेटली ने ऐलान किया कि भारत सरकार ने पाकिस्तान को दिया हुआ मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया है।

पाकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर घेरने की तैयारी की जा रही है। भारत सरकार की ओर से शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी और पुलवामा हमले पर चर्चा की जाएगी। सर्वदलीय बैठक की अगुवाई गृह मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।

नेशनल

कमांडर लेवल मीटिंग में भारत की दो टूक-अप्रैल वाली पोजिशन में लौटे चीनी सेना

Published

on

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच लगभग 1 महीने से चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए आज यानी शनिवार को अहम बैठक हुई। यह मीटिंग कमांडर लेवल की थी।

इस मीटिंग में भारत की ओर से लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह थे और साथ में ब्रिगेडियर ऑपरेशंस और दो चाइनीज इंटरप्रेटर भी मौजूद थे। चीन की तरफ से साउथ शिनजियांग मिलिट्री कमांड के कमांडर मेजर जनरल लियो लिन मौजूद थे।

जानकारी के मुताबिक यह मीटिंग 3 घंटे से ज्यादा चली। इस बैठक में चीन ने भारत की ओर किए जा रहे सड़क निर्माण को रोकने की बात कही जिसपर भारत की ओर से आपत्ति जताई गई। सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग में चीन को साफतौर पर कहा गया है कि वह अप्रैल 2020 का स्टेटस कायम करे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending