Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

क्या सच में राजा भैया देंगे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ? शिवराज पर भी पड़ सकते हैं डोरे

Published

on

Loading

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अपनी कमर कस रही है। कांग्रेस किसी भी हालत मे 2019 का लोकसभा चुनाव हारना नहीं चाहती है, इसलिए वह अपना हर कदम फूंक-फूंक कर रख रही है। यही वजह है कि उत्तर प्रदेश में अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद अब वह अपना फैसला बदलते  हुए छोटे दलों के साथ गठबंधन करने जा रही है।
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह ‘राजा भैया’ के साथ कांग्रेस अपने गठबंधन को लेकर बेहद ही गम्भीर है।सूत्रों की माने तो कांग्रेस शिवपाल के साथ अपने गठबंधन के सम्बन्ध में बातचीत भी कर चुकी है।

आपको बता दे, शिवपाल अखिलेश यादव से विवाद के चलते अपनी अलग पार्टी प्रसपा बना चुके है। सपा में टिकट ना मिलने से नाराज हुए नेता शिवपाल की पार्टी मे शामिल हो सकते है। कांग्रेस को लगता है की पुराने समाजवादी नेता होने की वजह से शिवपाल के साथ ये गठबंधन उसे सियासी फायदा पहुंचा सकता है।
इसी तरह राजा भैया ने भी सियासी समीकरण साधते हुए अपनी पार्टी से प्रत्याशी उतारने की घोषणा की है। शिवपाल की तरह ही राजा भैया के खेमे में भी दूसरे दलों से नाराज नेताओं के आने की संभावना है। इनमे कई बड़े नाम शामिल हो सकते हैं। वहीं, राजा भैया को उम्मीद है कि बीजेपी मे टिकट ना मिलने वाले नेता भी उनकी पार्टी जनसत्ता दल मे सम्मलित हो सकते है।

दो दिन पहले लखनऊ मे राहुल के साथ रोड शो करने वाली प्रियंका गाँधी ने सियासी परिस्थितियों को भांपते हुए इस गठबंधन को लेकर अपने नेताओं को जिम्मेदारी सौंप दी है।सूत्रों के मुताबिक़ शिवपाल सिंह यादव से प्रियंका गांधी के प्रतिनिधि के रूप में कांग्रेस के दो नेताओं ने दो दिन पहले ही इस संबंध में भेंट की है। इन नेताओं में कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह का नाम बताया जा रहा है।

वहीं, अब शिवपाल यादव दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में प्रियंका वाड्रा के साथ बैठक भी करने वाले है। जहां दोनों मिलकर आगे की चुनावी रणनीतियां तय करेंगे।

रिपोर्ट-मानसी शुक्ला 

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending