Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

यूएनजीए की अध्यक्ष 18 जनवरी से पाकिस्तान दौरे पर

Published

on

Loading

न्यूयॉर्क, 12 जनवरी (आईएएनएस)| संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) की अध्यक्ष मारिया फर्नाडा एस्पिनोसा 18 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक पाकिस्तान दौरे पर रहेंगी। उनकी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

उनकी प्रवक्ता मोनिका ग्रेली के मुताबिक, सितंबर में पदभार ग्रहण करने के बाद से एस्पिनोसा की एशिया प्रशांत की यह पहली आधिकारिक यात्रा होगी।

‘जियो न्यूज’ ने शनिवार को बताया कि पांच दिवसीय यात्रा के दौरान एस्पिनोसा पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री इमरान खान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात करने के साथ ही संयुक्त राष्ट्र और सिविल सोसाइटी के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी।

ग्रेली ने यहां संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में ब्रीफिंग के दौरान कहा, “(यूएनजीए की) अध्यक्ष संयुक्त राष्ट्र और पाकिस्तान के बीच संबंधों को मजबूत करने, बहुपक्षवाद को बढ़ावा देने और महासभा के 73वें सत्र की प्राथमिकताओं के आधार पर देश के साथ अपने काम को जारी रखने के लिए तत्पर हैं।”

यात्रा के बारे में बात करते हुए, संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थाई प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने कहा कि देश के नेतृत्व ने यूएनजीए की अध्यक्ष की यात्रा के दौरान वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों पर विस्तृत चर्चा करने की योजना बनाई है।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending