Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

अखिलेश पांडे ने की गरीबों की मदद, पूरी रात घूमकर खुले में सो रहे लोगों को बांटे सैकड़ों कंबल

Published

on

Loading

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के प्रबंधक डा. जगदीश गांधी के निजी सहायक अखिलेश पांडे ने अपने दोस्तों के सहयोग से नव वर्ष के उपलक्ष्य में 1 जनवरी को जाड़े की भयंकर सर्दी में सड़क पर सो रहे बेसहारा गरीबों को ठंडक से बचाने के लिए पूरी रात लखनऊ में घूम-घूम कर 100 कंबलों का वितरण किया। अखिलेश पांडे के इस पुण्य काम में साथ उनके करीबी मित्र हिमांशु मिश्रा, कपिल, सत्येन्द्र और जावेद ने भी सहयोग किया।

अखिलेश के साथ ही उनके इन सभी मित्रों ने रात्रि 11 बजे से प्रातः काल 4 बजे तक हनुमान सेतु महानगर, केडी सिंह बाबू स्टेडियम, सीतापुर रोड, चारबाग, आलमबाग एवं निशातगंज में जहां पर भी सड़क पर लेटे हुए ठंडक से ठिठुर रहे लोगों को देखा वहीं पर रूक कर कंबल देकर उनको ठंडक से बचाने का प्रयास किया। अखिलेश पांडे ने बताया कि वे पिछले कई वर्षों से अपनी छोटी सी पूंजी की कमाई से कंबल खरीदकर इस काम को करते आ रहे हैं।

अखिलेश पांडे अपने इस काम का श्रेय अपने पूज्नीय माता-पिता को देते हैं। वे बताते हैं कि वे अपने माता-पिता की प्रेरणा से इस कार्य को पिछले कई वर्षों से जनवरी के प्रथम सप्ताह में करते आ रहे हैं।

अखिलेश का मानना है कि अपने लिए तो सभी कार्य करते हैं परंतु समाज में जरूरतमंद लोगों को यदि मेरे द्वारा सुविधा मिल जाती है तो इससे अच्छा नए वर्ष को मनाने का तरीका और कोई ही नहीं हो सकता है। इस प्रकार के कार्य से जो आत्मा को शांति और जो सुख मिलता है इससे अच्छा नेक कार्य दूसरा नहीं हो सकता और गरीबों की जो दुआएं मिलती हैं ये दुआएं हजारों रूपए खर्चा करने पर भी नहीं मिलती हैं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending