Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कांग्रेस ऑफिस के बाहर गहलोत-पायलट के समर्थकों का हंगामा, भारी संख्या में पुलिस तैनात

Published

on

Loading

दिल्ली में राजस्थान के सीएम को लेकर मंथन चल रहा हैं। इसी बीच राजस्थान की राजधानी जयपुर में सियासी पारा गरमाया हुआ है।

जयपुर में सुबह से ही एक्स सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के समर्थक अपने-अपने नेता को सीएम बनाने की मांग को लेकर पीसीसी के बाहर जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। इस दौरान दोनों के समर्थकों ने हंगामा भी किया।

बता दें, जबरदस्त भीड़ को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस तैनात की गयी। पीसीसी को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

दरअसल, देशभर से जुटे गहलोत-पायलट के समर्थक अपने नेता को सीएम बनाने की मांग अड़े हुए हैं। दोनों तरफ जमकर नारेबाजी हो रही है। इस दौरान दोनों ही नेताओं के कुछ समर्थक आक्रोशित हो भी गए।

IMAGE COPYRIGHT: GOOGLE

कांग्रेस आलाकमान राहुल गांधी आज सीएम का चेहरा तय करेंगे। राहुल सीएम पद के दोनों दावेदारों से भी मिलेंगे।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending