Connect with us

नेशनल

अयोध्या में 70 हजार जवान तैनात, शाम को पहुंचेंगे शिवसेना प्रमुख

Published

on

अयोध्या में हिंदू संगठनों का जमावड़ा लगना शुरु हो गया है। आज शिवेसना के अयोध्या में दो कार्यक्रम होंगे। बता दें कि आज होने वाले आशीर्वाद कार्यक्रम को लेकर शिव सैनिकों की पहली खेप कल शुक्रवार रात ही अयोध्या पहुंच गयी। जानकारी के मुताबिक अब तक महाराष्ट्र से करीब 15,000 लोग अलग-अलग तरीकों से अयोध्या पहुंचे हैं।

शिवसेना ने अपने इस कार्यक्रम के लिए थाने और नासिक से कुल 5 ट्रेनों को बुक किया है। हर एक ट्रेन में 22 डिब्बे स्लीपर के और दो डिब्बे एसी के लगाए गए हैं। ट्रेन में खाने-पीने की व्यवस्था के साथ डॉक्टर और सभी मेडिकल किट उपलब्ध कराई गई हैं।  इस बीच उद्धव ठाकरे मुंबई स्थित अपने आवास मातोश्री से अयोध्या के लिए निकल गए हैं. शाम को उद्धव सरयू तट पर आरती करेंगे।

आपको बता दें, 25 नवंबर को अयोध्या में होने वाली धर्मसभा को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी और उससे जुड़े संगठन किसी भी हद तक जा सकते हैं, लिहाजा अयोध्या में सेना लगाकर सुरक्षा पुख्ता की जाए।

आपको बता दें कि आरएसएस और विहिप के आह्वान पर रविवार 25 नवंबर को अयोध्या में विशाल धर्म सभा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें लाखों लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

IMAGE COPYRIGHT : GOOGLE

बता दें कि मध्य प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अखिलेश यादव लगातार चुनावी रैली कर रहे हैं। अखिलेश आज मध्यप्रदेश के पन्ना में चुनावी रैली को संबोधित करते पहुंचे थे। रैली के बाद मीडिया से बातचीत में अखिलेश कहा कि यूपी का माहौल खराब है, खास करके अयोध्या जिले का। लिहाजा इस पर सुप्रीम कोर्ट को संज्ञान लेना चाहिए।

नेशनल

बीजेपी प्रत्याशी ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर दिया विवादित बयान

Published

on

लखनऊ। 2019 के लोकसभा चुनाव में नेताओं के विवादित टिप्पणियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस कड़ी में बलिया लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और भदोही से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विवादित बयान दे दिया।

वीरेंद्र ने कहा कि ‘किसान खाता भी है और खिलाता भी है। मैंने पीएम मोदी से कहा कि वो किसानों के लिए भी सरकारी नौकरी की तरह 60 साल की उम्र के बाद पेंशन योजना लागू करें।

उन्होंने कहा, “मैंने मोदी से कहा कि किसानों को सालाना 12 हजार रुपये खेती के लिए मिलना चाहिए तो मोदी ने बजट का हवाला देकर 6 हजार देने का ऐलान कर दिया।”

वीरेंद्र ने पीएम मोदी और सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये पैसा जो किसानों को मिल रहा है वो मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के बाप का पैसा नहीं है, यह आपका पैसा है।

माना जा रहा है कि बीजेपी सांसद ने अपनी ही पार्टी के शीर्ष नेताओं की आलोचना करके विपक्ष को हमलावर होने का एक और मौका दे दिया है। बलिया के स्थानीय विपक्षीय नेता वीरेंद्र सिंह के बयान को जरूर चुनावों में उछाल सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending