Connect with us

नेशनल

प्रवीण तोगड़िया ने मोहन भागवत पर बोला हमला, बताया क्यों उठाया जा रहा है राम मंदिर का मुद्दा

Published

on

मोहन भागवत

नई दिल्ली। हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने अपने बयान में कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाना चाहिए।

भागवत के इस बयान के बाद तीन दशक से राम मंदिर का मुद्दा उठाने वाले प्रवीण तोगड़िया ने शुक्रवार को करारा हमला किया। तोगड़िया ने भागवत पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस संवेदनशील मुद्दे पर भागवत दोहरी भूमिका निभा रहे हैं।

तोगड़िया का आरोप है कि जब उन्होंने मोहन भागवत और सरकार से मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग की थी, तब उन्हें चुप करा दिया गया।

लेकिन आज जब पांच राज्यों के चुनाव नजदीक आ गए हैं, और उसमें भाजपा की स्थिति खराब हो गई है, आरएसएस दोबारा मंदिर मुद्दा उठा रहा है। उन्होंने कहा कि यह डबल स्टैंडर्ड है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक तोगड़िया ने कहा कि सरकार बनने के कुछ दिन बाद उन्होंने राम मंदिर बनाने के लिए कुछ शीर्ष लोगों के साथ मोहन भागवत से मुलाकात की थी, तो इन्हीं मोहन भागवत ने उन्हें कुछ दिन शांत रहने के लिए कहा था।

कुछ दिन बाद जब उन्होंने दोबारा मंदिर की बात उठायी तो उन्हें चुप करवा दिया गया। तोगड़िया ने कहा कि आज उन्हें मंदिर की याद सिर्फ इसलिए आ रही है क्योंकि भाजपा लोगों के उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई है।

अपने राज्यों और और केंद्र में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा ऐसे में जनता का दोबारा का समर्थन पाने के लिए राम मंदिर का मुद्दा उछाल रही है।

नेशनल

Corona Update : भारत में 24 घंटे में सामने आए कोविड-19 के 64,000+ नए मामले

Published

on

By

भारत में शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोविड-19 के 64,553 नए मामले मिलने के बाद कुल मामले बढ़कर 24,61,190 हो गए हैं।

चीन का रवैया देख भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला, उठाएगी ये कदम

भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार भारत में​ कुल मामलों में से 6,61,595 मामले सक्रिय हैं। वहीं, देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 48,040 हो गई है।

देश में कोरोना से जंग जीतकर वापस अपने घर आने वाले लोगों की संख्या,17,51,555 हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ये साफ कहा गया है कि लोग सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का ज़रूर पालन करें।

#corona #covid19 #coronaupdate #India #coronavaccine

 

Continue Reading

Trending