Connect with us

नेशनल

प्रवीण तोगड़िया ने मोहन भागवत पर बोला हमला, बताया क्यों उठाया जा रहा है राम मंदिर का मुद्दा

Published

on

मोहन भागवत

नई दिल्ली। हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने अपने बयान में कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाना चाहिए।

भागवत के इस बयान के बाद तीन दशक से राम मंदिर का मुद्दा उठाने वाले प्रवीण तोगड़िया ने शुक्रवार को करारा हमला किया। तोगड़िया ने भागवत पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस संवेदनशील मुद्दे पर भागवत दोहरी भूमिका निभा रहे हैं।

तोगड़िया का आरोप है कि जब उन्होंने मोहन भागवत और सरकार से मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग की थी, तब उन्हें चुप करा दिया गया।

लेकिन आज जब पांच राज्यों के चुनाव नजदीक आ गए हैं, और उसमें भाजपा की स्थिति खराब हो गई है, आरएसएस दोबारा मंदिर मुद्दा उठा रहा है। उन्होंने कहा कि यह डबल स्टैंडर्ड है।

अमर उजाला की रिपोर्ट के मुताबिक तोगड़िया ने कहा कि सरकार बनने के कुछ दिन बाद उन्होंने राम मंदिर बनाने के लिए कुछ शीर्ष लोगों के साथ मोहन भागवत से मुलाकात की थी, तो इन्हीं मोहन भागवत ने उन्हें कुछ दिन शांत रहने के लिए कहा था।

कुछ दिन बाद जब उन्होंने दोबारा मंदिर की बात उठायी तो उन्हें चुप करवा दिया गया। तोगड़िया ने कहा कि आज उन्हें मंदिर की याद सिर्फ इसलिए आ रही है क्योंकि भाजपा लोगों के उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई है।

अपने राज्यों और और केंद्र में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा ऐसे में जनता का दोबारा का समर्थन पाने के लिए राम मंदिर का मुद्दा उछाल रही है।

नेशनल

मंदी पर मोदी सरकार के मंत्री ने दिया अजीबोगरीब बयान, जानकर चौंक जाएंगे आप

Published

on

नई दिल्ली। आर्थिक मंदी पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ से एक बार फिर अजीबोगरीब बयान दिया गया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रविशंकर प्रसाद के बाद रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगाड़ी ने मंदी की बात को खारिज करने के लिए अजीब तर्क दिया है।

उन्होंने कहा, ‘ एयरपोर्ट और ट्रेन फुल हैं। लोग शादी कर रहे हैं। ये बातें देश की अर्थव्यवस्था के ‘सही गति’ पर होने का इशारा दे रही हैं।’

रेल राज्यमंत्री अंगड़ी ने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में हर तीसरे साल मंदी आती है और फिर गति पकड़ लेती है। भारतीय अर्थव्यवस्था भी जल्द ही गति पकड़ लेगी। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसका सहारा लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इमेज को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि आने वाले दिनों में भारत ‘दुनिया का मेन्युफेक्चरिंग हब’ बन जाएगा। केंद्र सरकार की तरफ से मंदी के मुद्दे पर अजीब तर्क देने का यह पहला मामला नहीं है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending