Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

केन्ट आरओ की नोएडा में नई फैक्ट्री, सालाना 10 लाख वाटर प्यूरिफायर बनेंगे

Published

on

Loading

नोएडा, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने फिल्म अभिनेत्री एवं केन्ट आरओ की ब्रांड एम्बेसडर हेमा मालिनी के साथ सोमवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 87 में 150 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित केन्ट आरओ के वॉटर प्यूरिफायर मैन्युफेक्चुरिंग प्लांट का उद्घाटन किया।

एक बयान में बताया गया है कि केन्ट आरओ अपने इस नए प्लांट के साथ, वार्षिक क्षमता को पांच लाख आरओ वॉटर प्यूरिफायर यूनिट से बढ़ा कर दोगुना यानी 10 लाख कर देगा।

बयान के मुताबिक, इस अवसर पर केन्ट आरओ ने अपने नेक्स्ट जेन आरओ वॉटर प्यूरिफायर को लॉन्च किया। नेक्स्ट जेन आरओ वॉटर प्यूरिफायर में स्टोरेज टैंक में यूवी-एलईडी सुरक्षा की एक अतिरिक्त लेयर है जो फिल्टर स्टोर वॉटर की शुद्धता निश्चित करती है।

कंपनी ने बयान में दावा किया है कि स्वतंत्र प्रयोगशालाओं ने इस तकनीक की प्रभावकारिता को प्रमाणित किया है कि अव्वल तो बैक्टीरिया या वायरस का फिल्टर वॉटर स्टोरेज टैंक में प्रवेश नामुमकिन है, फिर भी अगर कभी ऐसा हो जाए तो यूवी-एलईडी इस सिस्टम के द्वारा किसी भी प्रकार की बैक्टिीरिया और वायरस से मुक्त 100 प्रतिशत शुद्ध पेयजल की सुनिश्चितता प्रदान करता है।

बयान के मुताबिक, दूसरी इसकी खासियत है इसका इनबिल्ट डिजिटल पैनल कस्टमर को 24 घंटे पानी की शुद्धता के बारे में बताता रहता है, जैसे कि शुद्ध किए गए पानी में मिनरल का लेवल कितना है, पानी का प्रवाह कितनी तेजी से हो रहा है, फिल्टर ठीक से काम कर रहे हैं या पानी की सप्लाई ठीक है आदि-आदि।

अपने संबोधन में श्रीश्री रवि शंकर ने कहा, हवा और पानी मानव जीवन के मुख्य सार हैं, लेकिन दुर्भाग्यवश शायद ही कोई ऐसी जगह हो जहां शुद्ध और साफ पानी या हवा मिल सके। संसाधन दिन प्रतिदिन प्रदूषित हो रहे हैं। मुझे खुशी है कि केन्ट आरओ इस देश की भौगोलिक सीमाओं से परे लोगों को स्वच्छ पेयजल प्रदान करने के अपने मिशन के साथ आगे बढ़ रहा है।

केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड के सीएमडी डॉ. महेश गुप्ता ने कहा, नोएडा में इस संयंत्र के उद्घाटन के साथ हम शुद्ध पानी के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को एक नए उच्च स्तर पहुंचा रहे हैं। हम अपने उपभोक्ताओं के स्वास्थ्य के लिए समर्पित हैं और हमारा उद्देश्य दुनिया भर में फैले ग्राहकों को गुणवत्ता वाले उत्पाद और सेवाएं मुहैया करवाना है। इस प्लांट के चालू होने से न केवल हमारी निर्माण क्षमता में अभूतपूर्व वृद्धि होगी बल्कि बड़े पैमाने पर स्थानीय रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा।

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री व केन्ट आरओ की ब्रांड एम्बेसडर, हेमा मालिनी ने कहा कि वह अपने को भाग्यशाली मानती हैं कि वह ऐसे ब्रांड के साथ इतने लम्बे समय से जुड़ी हुई हैं जिसने शुद्ध पानी को प्राथमिकता दी है और इसको लेकर नए आयाम स्थपित किए हैं।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending