Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

लड़कियां रात में इन्टरनेट पर ये चीज़ करती है सबसे ज्यादा सर्च, जानकर हैरान रह जाएंगे

Published

on

Loading

इन्टरनेट के माध्यम से आप छोटी – बड़ी सभी प्रकार के बातें जान सकते है। इन्टरनेट आज दौर के लोगों के लिए उनके जीवन का अहम् हिस्सा बन गया है। फिर चाहे रात हो या दिन इन्टरनेट यूज़ करने वाले इसके यूज़ करते है।

साभार – INTERNET

अधिकतर लोग इन्टरनेट का यूज़ दोस्तों से चैटिंग, सोशल साइड यूज़ करने और ऑनलाइन विडियो या टीवी देखने के लिए यूज़ करते है। लेकिन क्या आप जानते है भारत में 29 से 30 प्रतिशत लड़कियां इन्टरनेट का यूज़ करती है। लेकिन आपने कभी ये सोचा है की लड़कियां इन्टरनेट पर सबसे अधिक क्या यूज़ करती है नहीं ना चलिए आज आपको बताते है की लड़कियां इन्टरनेट पर सबसे अधिक क्या सर्च करती है।

साभार – INTERNET

हर लड़की अन्य दूसरी लड़कियों से ज्यादा खूबसूरत दिखना चाहती है। हर लड़की जब इन्टरनेट का यूज़ करती है तो वह सबसे पहले ब्यूटी से जुड़े नुस्खे और प्रोडक्ट्स सर्च करती है।

साभार – INTERNET

लडकियों की दूसरी पसंद भी ब्यूटी से जुड़ी होती है लड़कियां इंटरनेट पर मेहंदी की डिजाइन सर्च करती है। लड़कियों में हमेशा चाहत होती है की वे सबसे अलग दिखे और इसके लिए वे हर चीज करती है जो उन्हें दूसरों से अलग दिखने में मदद करता है। इसलिए वे इन्टरनेट पर विभिन्न प्रकार के मेहंदी के डिज़ाइन ढूंढती है।

साभार – INTERNET

लड़कियां ऑनलाइन शॉपिंग की साइड पर जाकर कपड़ों के डिज़ाइन और नए कपड़ों को सर्च करती है। जिस तरह लड़कियां आम बाजार विभिन्न दुकानों पर घूम कर कपडें खरीदती है। ठीक वैसे ही वे ऑनलाइन शॉपिंग पर घंटों समय बिताती है।

#lifestyle #girls #girlslife #Internet

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending