Connect with us

नेशनल

कोर्ट से सहूलियत मिलने के बाद अब इस बात का रोना रो रहे केजरीवाल

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि ‘भारतीय जनता पार्टी के उप राज्यपाल’ अनिल बैजल ने राष्ट्रीय राजधानी में नौकरशाहों पर ‘पूर्ण अवैध नियंत्रण’ कर रखा है, जिसके कारण अधिकारी उनके आदेश को मानने से खुले तौर पर मना कर रहे हैं। ट्वीट की एक श्रंखला में केजरीवाल ने यह भी कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा अधिकारियों को कार्य करने से रोक रही है। उन्होंने कहा, सर्वोच्च न्यायालय में हारने के बाद भाजपा के उप राज्यपाल ने नौकरशाहों पर पूर्ण अवैध नियंत्रण कर लिया है। अधिकारियों से खुले तौर पर कहा जा रहा है कि वे दिल्ली सरकार के आदेशों का पालन न करें।

केजरीवाल ने कहा, क्या आपने कभी सुना है कि अधिकारियों ने खुले तौर पर कैबिनेट या मुख्यमंत्री के आदेश को मानने से मना किया हो? भाजपा इन्हीं कारणों से सेवाओं को अपने पास रखना चाहती है। पूरी दिल्ली को देखना चाहिए कि भाजपा कैसे शर्मनाक तरीके से गरीबों के घरों पर राशन पहुंचाने की योजना को रोक रही है। अगली बार वोट डालने से पहले इन चीजों को याद रखिएगा। खाद्य एवं आपूर्ति आयुक्त ने मंगलवार को घरों पर राशन पहुंचाने के प्रस्ताव को विधि विभाग को निर्दिष्ट कर दिया और कहा कि यह राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2003 के तहत आता है। यह कानून संसद द्वारा बनाया गया था।

एक खबर को साझा करते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह उप राज्यपाल और अधिकारियों के बीच रिश्तों को साबित करती है। उन्होंने कहा, यह साफ तौर पर दिखाता है कि अधिकारियों को कार्य नहीं करने के आदेश कहां से मिल रहे हैं। यह सीधी लड़ाई जनता और केंद्र सरकार के बीच की है। मैं दिल्ली के लोगों के लिए अपनी लड़ाई जारी रखूंगा। जनता की जीत होगी।

नेशनल

नरेंद्र मोदी ने पाक्योंग हवाई अड्डे का उद्घाटन कर रचा इतिहास, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

Published

on

नरेंद्र मोदी

50 करोड़ गरीब जनता को आयुष्मान योजना की सौगत देने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाक्योंग में पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन कर सिक्किम को बड़ा तोहफा दिया है। सिक्किम में बने इस हवाई अड्डे के बाद अब देश में हवाई अड्डों की संख्या 100 हो गई है। पाक्योंग हवाई अड्डे के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साथ राज्य के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग और केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु भी मौजूद थे।

नरेंद्र मोदी

उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,” आज हमारे 100 हवाई अड्डे चालू हो गए हैं, इसमें से 35 एयरपोर्ट बीते 4 वर्षों में जुड़े हैं। आज़ादी के बाद से साल 2014 67 साल के बाद भी देश में 65 हवाई अड्डे थे। यानि कि एक साल में एक हवाई अड्डा बनाया गया, बीते 4 वर्षों में औसतन एक साल में नौ हवाई अड्डे बनाए गए हैं।”

नरेंद्र मोदी

वर्ष 2009 में पाक्योंग हवाई अड्डे की आधारशिला रखे जाने के बाद नौ साल बाद यह बड़ी परियोजना शुरू हो गई है। यह हवाई अड्डा गंगटोक से करीब 33 और चीन की सीमा से 60 किलोमीटर दूर है। पेक्योंग हवाई अड्डे के खुलते ही देश में हवाई अड्डों का शतक लग गया है।

लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आगे कहा,” यह दिन सिक्किम के लिए तो ऐतिहासिक है ही, देश के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है। पेक्योंग हवाई अड्डे के खुलते ही देश में हवाई अड्डों का शतक लग गया है। अपने पहले और देश के सौवें हवाई अड्डे से जुड़ने पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।”

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending