Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स : फेडरर, निशिकोरी सेमीफाइनल में

Published

on

Loading

लंदन| स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप-बी के एक मैच में ब्रिटेन के एंडी मरे को 6-0, 6-1 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर के अलावा पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे जापान के की निशिकोरी भी सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे। उन्होंने स्पेन के डेविड फेरर को गुरुवार को 4-6, 6-4, 6-1 से हराया।

छह बार के चैम्पियन फेडरर ने पांचवे वरीय मरे को 56 मिनट में हराया।

मरे के करियर की यह सबसे बड़ी हार में से एक रही। इससे पहले मियामी ओपन में 2007 में सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने उन्हें 6-1, 6-0 से हराया था।

हार के बाद निराश मरे ने कहा, “यह वैसा प्रदर्शन नहीं जिसकी मुझे उम्मीद थी। अब मेरे पास अगला टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सात हफ्ते का समय है। मैं अपने कमजोरी पर काम करने की कोशिश करूंगा।”

एक अन्य मैच में चौथे वरीय जापान के निशिकोरी ने पहला सेट हारने के बाद वापसी की और फेरर को हराते हुए अपने करियर के इस सर्वश्रेष्ठ सत्र में 55वीं जीत हासिल की।

हार के बाद निशिकोरी की सराहनी करते हुए फेरर ने कहा, “उन्होंने हाल के दिनों में अपने खेल में काफी सुधार किया है। वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वह लंबे समय तक शीर्ष-10 में बने रहने में कामयाब होंगे।”

Wilson’s snap here for information policies in regard to britain and germany
Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending