Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोलकाता एकदिवसीय : भारत ने लगाया जीत का चौका

Published

on

Loading

कोलकाता| विराट कोहली के नेतृत्व और रोहित शर्मा की रिकॉर्ड दोहरी शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को श्रीलंका को लगातार चौथे मैच में 153 रनों से करारी मात दे दी। मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा (264) की मैराथन पारी की मदद से भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट पर 404 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और इसके बाद श्रीलंकाई टीम को 43.1 ओवरों में 251 रन पर धराशायी कर दिया।

मैच का मुख्य आकर्षण रोहित की पारी रही। पारी की शुरुआत करने आए रोहित आखिरी गेंद पर कैच आउट हुए। उन्होंने अपनी आतिशी पारी में 173 गेंदों का सामना कर 33 चौके और नौ छक्के लगाए। इसके साथ ही रोहित पहले ऐसे बल्लेबाज भी बन गए जिन्होंने दो बार एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है। साथ ही उन्होंने एकदिवसीय पारी में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाने के विरेंद्र सहवाग (219) के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

बड़े स्कोर की पाछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और 50 रन के कुल योग पर उसके शुरुआत चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (75) ने लाहीरू थिरिमाने (59) के साथ पांचवें विकेट की साझेदारी में तेजी से 118 रन जोड़कर टीम को स्थिरता प्रदान की, लेकिन श्रीलंका के लिए लक्ष्य तब भी दुरूह बना रहा और लक्ष्य रन गति लगातार बढ़ती रही।

धवल कुलकर्णी ने लगातार दो ओवरों में दो-दो विकेट चटकाकर श्रीलंकाई पारी की कमर ही तोड़ दी। कुलकर्णी ने चार जबकि उमेश यादव, स्टुअर्ट बिन्नी और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए। रोहित की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के सामने पूरी तरह असहाय दिख रहे श्रीलंकाई गेंदबाजों ने आखिरी 10 ओवरों में 129 रन लुटाए। रोहित के प्रचंड फॉर्म को इस बात से भी समझा जा सकता है कि रोबिन उथप्पा (16 नाबाद) के साथ पांचवें विकेट की साझेदारी में जुटाए 128 रनों में उन्होंने 109 रनों का योगदान दिया।

रोहित ने इससे पहले कप्तान विराट कोहली (66) के साथ तीसरे विकेट के लिए 155 गेंदों पर 202 रनों की साझेदारी की। दोनों खिलाड़ियों ने न केवल भारत को शुरुआती झटके से उबारा बल्कि तेजी से रन भी बटोरे। कोहली ने भी रन आउट होने से पहले 64 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए।

इससे पहले शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किए रोहित ने अंजिक्य रहाणे (28) के साथ पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़ने में कामयाब रहे। रहाणे को हालांकि आठवें ओवर में एंजेलो मैथ्यूज ने चलता कर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायडू (8) भी कुछ देर बाद शामिंडा इरांगा की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना 11 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका की ओर से मैथ्यूज ने दो जबकि इरांगा ने एक विकेट हासिल किया।

If they were to be put off by certain information about you, there’s a chance they wouldn’t a good buy essay here fit for you in general

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending