Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कूड़ा कांड से अनुष्का ने जो फजीहत काराई थी, कोहली ने अब उसकी भरपाई कर दी है

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को क्रिकेट की किताब में एक नए रिकार्ड के साथ अपनी ख्याति को और मजबूत किया है। वह टी-20 में सबसे तेजी से 2000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने यह मुकाम मंगलवार देर रात इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में हासिल किया।

कोहली खेल के सबसे छोटे प्रारुप में 60 मैचों की 56 पारियों में यह मुकाम हासिल करते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कल को पीछे छोड़ा। मैक्कलम ने 71 मैचों की 66 पारियों में 2000 रन पूरे किए थे। वहीं मैक्कलम के हमवतन मार्टिन गुप्टिल ने 75 मैचों की 68 पारियों में इतने रन पूरे किए थे।

टी-20 में इन तीनों के अलावा पाकिस्तान के शोएब मलिक ही 2000 रनों के आंकड़े को छू सके हैं। रोहित शर्मा भी इस मैच में यह मुकाम हासिल कर सकते थे लेकिन वो 19 रन दूर रह गए। रोहित ने 82 मैचों की 75 पारियों में अभी तक 1981 रन बनाए हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending