Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पार्थिव पटेल ने धोनी को लेकर कह दी ऐसी बात, पता चलने पर नहीं मिलेगी कभी माफी!

Published

on

धोनी

Loading

नई दिल्ली। अगर टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान के बारे में बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी का नाम सबसे पहले जेहन में आता है। धोनी ने टीम में रहते हुए भारतीय क्रिकेट के लिए जो योगदान दिया है वह अतुलनीय है। चाहे बात हो बैटिंग की या स्टंप्स के पीछे की धोनी ने हमेशा अपने खेल से पूरी दुनिया को प्रभावित किया है।

धोनी

धोनी भले ही टेस्ट टीम से रिटायर हो गए हों लेकिन वनडे मैचों में उनकी गजब की फुर्ती आज भी देखी जा सकती है। धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2004 में इंटरनेशनल करियर में डेब्यू किया था।

धोनी

हालांकि उस समय धोनी के लिए टीम में लम्बे समय तक जगह बनाना आसान नहीं था क्योंकि उस समय दिनेश कार्तिक, पार्थिव पटेल और नमन ओझा जैसे विकेटकीपर भी भारतीय टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे। उसी समय पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज में धोनी ने अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग से सभी को प्रभावित किया।

धोनी

फिर उसके बाद धोनी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लेकिन टीम इंडिया में धोनी से पहले विकेटकीपिंग करने वाले खिलाड़ी पार्थिव पटेल धोनी को लेकर ऐसा बयान दे दिया है जिसे जानकर धोनी उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे।

धोनी

गौरव कपूर के शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में एक इंटरव्यू के दौरान धोनी की सफलता से जुड़ी बातों का खुलासा किया और उन्होंने यह भी बताया कि मेरी वजह से ही धोनी कामयाब क्रिकेटर बनने में सफल रहे।

धोनी

इस इंटरव्यू के दौरान जब पार्थिव से पूछा गया कि क्या आप गलत दौर में पैदा हो गए? इस सवाल का जवाब देते हुए पार्थिव ने कहा, नहीं। मैं ऐसा बिल्कुल महसूस नहीं करता। धोनी ने हम सबसे बेहतर क्रिकेट खेली, जिस बदौलत आज वह अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे।

धोनी की इस सफलता में हमारा भी हाथ रहा। अगर हम उस दौरान खराब क्रिकेट नहीं खेलते तो शायद धोनी को मौका ही नहीं मिला होता और वह आज वहां नहीं पहुच पाते जहां वो हैं। इस शो में पार्थिव ने अपने जीवन के संघर्षों के बारे में भी बताया।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending