Connect with us

नेशनल

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने तोड़ी ईद की सबसे पुरानी प्रादेशिक परंपरा, गुस्से में मुस्लिम समुदाय

Published

on

लखनऊ। बीते रविवार को पूरा देश ईद के पाक रंग में डूबा रहा। चारों तरफ लोग एक-दूसरे को गले लगाते और पकवान खाते-खिलाते नज़र आए। इस मौके पर सभी ने एक-दूसरे के लिए दुआ मांगी और ईद की मुबारकबाद दी। परंपरा तो ऐसा ही करने को कहती है। लेकिन एक व्यक्ति ने ईद की सारी परम्पराओं की एक पोटली बनाकर किनारे रख दी। ये व्यक्ति हैं भारत के सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महंत आदित्यनाथ योगी। इन्होंने क्या परंपरा तोड़ी? वो सुनिए,

हर साल उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री ईद के मौके पर ऐशबाग स्थित ईदगाह पहुंचकर मुबारकबाद देते थे, लेकिन इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसा नहीं किया और इस परंपरा को तोड़ दिया। इस बार योगी आदित्यनाथ ईद के मौके पर ईदगाह नहीं पहुंचे जबकि इस मौके पर वहां उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक और कई बड़े नेता नजर आए। मुख्यमंत्री के ना आने पर वहां मौजूद लोगों ने गुस्सा जताया। इसके अलावा मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर इफ्तार पार्टी की भी परंपरा रही है, लेकिन योगी आदित्यनाथ ने उसे भी तोड़ दिया।

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ ने पिछली बार भी ऐसा ही किया था और कोई पार्टी नहीं दी थी। ईदगाह पर मौजूद सभी लोगों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

नेशनल

पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ी, एम्स में भर्ती

Published

on

देहरादून। पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण की अचानक तबीयत खराब हो जाने के बाद शुक्रवार को उन्हें ऋषिकेश स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक बेसुध  हालत में उन्हें पहले भूमानंद अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें एम्स रेफर कर दिया।

आचार्य बालकृष्ण की बिगड़ी तबियत

पतंजलि योगपीठ के महामंत्री और योग गुरु बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण की तबीयत बिगड़ने पर आज उन्हें हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ स्थित ऑफिस से ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सूत्रों के मुताबिक आचार्य बालकृष्ण को बेसुध हालत में पहले तो हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ के पास भूमानंद अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें ऋषिकेश एम्स भेज दिया।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending