Connect with us

प्रादेशिक

जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू होना चाहिए : उमर अब्दुल्ला

Published

on

जम्मू कश्मीर में राजनीतिक उथलपुथल तेज हो गई है। जम्मू कश्मीर में नई सरकार बनाने के लिए नई समीकरण बन सकती है। पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि इस स्थिति में राज्यपाल शासन लागू होना चाहिए।

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार बनाने का दावा नहीं पेश करेगी, क्योंकि उसके पास जनादेश नहीं है। उन्होंने कहा, “मैंने अभी राज्यपाल से मुलाकात की है। मैंने उनसे कहा कि एनसी के पास 2014 में जनादेश नहीं था और न ही 2018 में है।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, “हम सरकार बनाने के लिए किसी से बातचीत नहीं कर रहे हैं। हमसे किसी ने संपर्क नहीं किया है। हम भी किसी से संपर्क नहीं करने वाले हैं।”

उन्होंने कहा कि इस स्थिति में राज्यपाल शासन लागू होना चाहिए, लेकिन यह लंबे समय तक के लिए नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा, “राज्य में राज्यपाल शासन लगाए जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। हमने राज्यपाल से जल्द चुनाव कराने का आग्रह किया है, ताकि लोग फैसला कर सकें कि वे किसे राज्य की सत्ता में लाना चाहते हैं।”

वैसे सरकार बनाने के लिए मौके कई हैं अगर पार्टियों की स्थिति देखी जाए तो नई सरकार का गठन हो सकता है।

पीडीपी- 28
भाजपा- 25
नेशनल कॉन्फ्रेंस- 15
कांग्रेस- 12
अन्य- 07
कुल सीटें 87

(इनपुट आईएएनएस)

प्रादेशिक

शादी में लोगों ने नए जोड़े को प्याज किया गिफ्ट, दुल्हन का ऐसा था रिएक्शन

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश से झांसी से एक ऐसी अजीबोगरीब खबर सामने आई है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यहां लोगों ने एक शादी के दौरान दूल्हा दुल्हन को गिफ्ट में प्याज देना शुरू कर दिया है।

मामला झांसी के डेली का है, यहां कानपुर से बारात आई थी। जयमाल के समय जब दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर थे। इसी दौरान लोगों ने दोनों को प्याज देना शुरू कर दिया।

एक रिश्तेदार ने दूल्हे-दुल्हन को 5 किलो प्याज का गिफ्ट दिया। इतना ही नहीं इस गिफ्ट को पाकर उनके घर के लोग खुश भी नजर आए। दुल्हन की बहन ने बताया कि शादी में सभी लोग कुछ न कुछ गिप्ट दे रहे है किसी ने ये नहीं सोचा की प्याज कितनी महंगी है।

उन्होंने कहा, मेरी बहन को किचन में कोई तकलीफ ना हो इसलिए प्याज गिफ्ट की जा रही है। अपनी शादी में गिफ्ट के तौर पर प्याज पाकर खुद दुल्हन भी खुश नजर आई। उन्होंने कहा कि मुझे प्याज गिफ्ट में मिली, मैं बहुत खुश हूं।

उन्होंने कहा कि दहेज में मुझे कुछ दो न दो पर प्याज दो। उधर, दूल्हे के पक्ष के लोग भी इस वाकये को लेकर खुश नजर आए। यह शादी और इस शादी में मिला दहेज आसपास के इलाकों में सुर्खियां बना हुआ है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending