Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू होना चाहिए : उमर अब्दुल्ला

Published

on

Loading

जम्मू कश्मीर में राजनीतिक उथलपुथल तेज हो गई है। जम्मू कश्मीर में नई सरकार बनाने के लिए नई समीकरण बन सकती है। पर नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि इस स्थिति में राज्यपाल शासन लागू होना चाहिए।

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार बनाने का दावा नहीं पेश करेगी, क्योंकि उसके पास जनादेश नहीं है। उन्होंने कहा, “मैंने अभी राज्यपाल से मुलाकात की है। मैंने उनसे कहा कि एनसी के पास 2014 में जनादेश नहीं था और न ही 2018 में है।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा, “हम सरकार बनाने के लिए किसी से बातचीत नहीं कर रहे हैं। हमसे किसी ने संपर्क नहीं किया है। हम भी किसी से संपर्क नहीं करने वाले हैं।”

उन्होंने कहा कि इस स्थिति में राज्यपाल शासन लागू होना चाहिए, लेकिन यह लंबे समय तक के लिए नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा, “राज्य में राज्यपाल शासन लगाए जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। हमने राज्यपाल से जल्द चुनाव कराने का आग्रह किया है, ताकि लोग फैसला कर सकें कि वे किसे राज्य की सत्ता में लाना चाहते हैं।”

वैसे सरकार बनाने के लिए मौके कई हैं अगर पार्टियों की स्थिति देखी जाए तो नई सरकार का गठन हो सकता है।

पीडीपी- 28
भाजपा- 25
नेशनल कॉन्फ्रेंस- 15
कांग्रेस- 12
अन्य- 07
कुल सीटें 87

(इनपुट आईएएनएस)

प्रादेशिक

बिहार: दरभंगा में शादी में आतिशबाजी से घर में लगी आग, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

Published

on

Loading

दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले के एक गांव में गुरुवार देर रात एक घर में आग लग गई। इस घटना में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन बच्चे शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, यह घटना दरभंगा जिले के अलीनगर प्रखंड के अंटोर गांव की है। यहां गांव में शादी समारोह चल रहा था। इस दौरान शादी में लोग आतिशबाजी चला रहे थे। इसी बीच किसी तरह आतिशबाजी की चिंगारी से घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग इतनी फैल गई कि उसे बुझाना मुश्किल हो गया।

घर में रखे गैस सिलेंडर तक आग पहुंच गई और कुछ देर बाद सिलेंडर में जोरदार धमाका हो गया। इसके बाद दरवाजे पर रखे डीजल के ड्रम में भी आग लग गई, जिससे मामला और भयावह हो गया। देखते ही देखते पूरे घर में आग की लपटें विकराल हो उठीं। इस घटना में एक ही परिवार के छह लोग आग की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई।

Continue Reading

Trending