Connect with us

Success Story

सक्सेस स्टोरी : 15 हज़ार रूपयो से शुरू किया था खुद का बिजनेस, आज कमाते हैं इतना कि यकीन करना है मुश्किल

Published

on

कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो। यह महज एक कहावत नहीं है बल्कि इस कहावत को चरितार्थ किया है केविनकेयर के फाउंडर सीके रंगनाथन नें। जी हां, अगर आपमें कुछ करने का जुनून है तो दुनिया की कोई ताकत आपको अमीर बनने से नहीं रोक सकती।

आज जिस शख्स के बारे में हम बताने जा रहे हैं उसने अपने जुनून और कुछ कर जाने के पागलपन के चलते स्वर्ग को भी धरती पर उतरने को मजबूर कर दिया। इन्होंने अपने कारोबार की शुरुआत महज 15 हजार रुपये से की थी और आज उनकी कंपनी का सालाना टर्नओवर 1600 करोड़ रुपये है। आइए जानते हैं इस समय क्यों उनकी कंपनी चर्चा में है…

रंगनाथन की कंपनी केविनकेयर आईपीओ लाने की तैयारी में है। रंगनाथन ने अगले 2 साल यानी 2020 तक आईपीओ लाने का लक्ष्य रखा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक – आईपीओ का साइज 500 करोड़ से 1000 करोड़ रुपए के बीच होगा।

सीके रंगनाथन केविनकेयर कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। उन्होंने 22 साल की उम्र में 1983 में कारोबार शुरू किया था। शुरुआत में एक रुपए वाले सैशे शैम्पू लॉन्च किया। इस शैम्पू का नाम चिक था। शैम्पू मार्केट की सभी कंपनियों ने सैशे में भी माल बेचने का मॉडल अपना लिया। इस कदम के बाद अन्य कंपनियों ने भी इसी मॉडल को अपनाया।

केविनकेयर के शैम्पू ब्रांड्स में चिक, नाईल आदि हैं। फेयरनेस क्रीम ब्रांड फेयरएवर और डियोडरेंट एंड टाक में स्पिन्ज ब्रांड है। इसके साथ ही कंपनी डेयरी, बेवरेजेज औऱ स्नैक्स बिजनेस में हैं।

साल 2017-18 में कंपनी का कुल टर्नओवर 1600 करोड़ रुपए रहा। पिछले साल में कंपनी का टर्नओवर 1300 करोड़ रुपए था। साल 2018-19 में कंपनी का लक्ष्य 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा टर्नओवर प्राप्त करना है। कंपनी के कारोबार में पर्सनल केयर बिजनेस का सबसे बड़ा हिस्सा है। इस सेगमेंट से कंपनी को करीब 60 फीसदी आय होती हैं।

 

Continue Reading

Success Story

लीजिये हाज़िर है दुनिया का सबसे लम्बा पुल, ये है इस पुल की खासियत

Published

on

चीन में समुद्र पर बना दुनिया का सबसे लंबा पुल खोल दिया गया है | आपको बता दे चीन के राष्ट्रपति ने एक विशेष कार्यक्रम में इसका उद्घाटन किया | देखिये इस रिपोर्ट में दुनिया के सबसे लम्बे पुल की खासियत –

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending