Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आईआईटी चयन परीक्षा 2018 : आस्था सोनी ने किया लखनऊ का नाम रोशन

Published

on

Loading

लखनऊ की बिटिया ने JEE एडवांस 2018 में नाम किया रोशन । चिनहट स्थित दयाल रेसीडेंसी निवासी राजेश सोनी की बेटी आस्था सोनी ने ओबीसी की आल इंडिया रैंक 208 हासिल की है ।

आईआईटी चयन परीक्षा 2018

देश की प्रतिष्ठित परीक्षाओं में शुमार की जाने वाली आईआईटी की परीक्षा में चयनित होकर आस्था सोनी ने सामान्य वर्ग में 1670वीं रैंक प्राप्त की है ।इससे पूर्व आस्था का चयन किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना ( kvpy) के जरिये IISC बंगलोर के लिए भी हो चुका है । इसी वर्ष आस्था सोनी ने CBSE की 12वीं की परीक्षा में 93 फीसद अंक हासिल किए हैं ।

आईआईटी चयन परीक्षा 2018 : आस्था सोनी ने किया लखनऊ का नाम रोशन

आस्था के पिता राजेश कुमार सोनी रामनगर बाराबंकी में सहायक चकबंदी अधिकारी के पद पर तैनात हैं। आस्था ने एक मुलाकात में बताया की मेरा सपना IIT दिल्ली से इंजीनियरिंग करने के बाद सिविल सर्विसेज में जाने का है ताकि मैं अपने देश की सेवा कर सकूं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending