Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

BSNL ने शुरू किए ऐसे ऑफर कि लोग JIO को जाएंगे भूल, आज ही ले आइए फ्री सिम

Published

on

Loading

टेलीकॉम ऑप्रेटर्स के बीच लगातार बढ़ रहे कंपटीशन को देखते हुए बीएसएनएल ने भी अपने उपभोक्ताओं को लुभान के लिए कई सस्ते प्लान जारी कर दिए हैं। बीएसएनएल अब नए प्रीपेड उपभोक्ताओं को निशुल्क सिम उपलब्ध करा रहा है।

लैंडलाइन के उपभोक्ताओं के लिए फ्री नाइट कालिंग का समय भी बढ़ा दिया है। इसके साथ ही नए उपभोक्ताओं के लिए 49 रुपए का प्लान नियमित कर दिया गया है। वहीं पुराने और नए उपभोक्ताओं के लिए अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान 249 को भी 30 जून तक बढ़ा दिया है।

बीएसएनएल के महाप्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने बताया, ” हमने नए उपभोक्ताओं के लिए 36 और 37 रुपए के नए प्लान वाउचर शुरू कर दिए हैं। इससे उपभोक्ताओं को पहले दो महीनों में 36 रुपए में 1200 सेकेंड, 37 रुपए में 20 मिनट प्रति माह मुफ्त कॉल मिलेगी। पहले माह में 500 एमबी फ्री डाटा, 50 एसएमएस जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।

एक रुपए से नौ रुपए तक की छोटा रिचार्ज स्कीम भी शुरू की गई है, जिसमें उपभोक्ताओं को फुल टॉकटाइम वैल्यू मिलेगी लेकिन यह सुविधा उपभोक्ता को 30 रुपए से ऊपर के रिचार्ज के बाद दो मिनट के अंदर उसी नंबर से रिचार्ज करने पर मिलेगी।

” लैंडलाइन फ्री नाइट कालिंग की तिथि पहले 30 अप्रैल को खत्म हो गई थी लेकिन उसे आगे बढ़ा दिया गया है। लैंडलाइन के नए उपभोक्ताओं के लिए 49 रुपए का प्लान नियमित कर दिया गया है।” अनिल कुमार गुप्ता ने आगे बताया।

नए उपभोक्ता को एक साल के लिए 49 रुपए का मासिक शुल्क देना होगा और एक साल बाद यह जनरल प्लान में बदल जाएगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending