Connect with us

खेल-कूद

मेड्रिड ओपन खिताब तीन बार जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी पेट्रा क्वितोवा

Published

on

मेड्रिड ओपन टेनिस फाइनल में चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी पेट्रा क्वितोवा ने नीदरलैंड्स की किकि बर्टेस को हरा कर मेड्रिड ओपन खिताब पर अपना कब्जा जमाया।

चेक गणराज्य की टेनिस खिलाड़ी पेट्रा क्वितोवा ने रिकॉर्ड तीसरी बार मेड्रिड ओपन खिताब जीता है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पेट्रा क्वितोवा इस खिताब को तीन बार जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

वर्ल्ड नम्बर-10 क्वितोवा ने महिला एकल वर्ग के फाइनल में नीदरलैंड्स की किकि बर्टेस को मात दी।

क्वितोवा ने दो घंटे और 52 मिनट तक चले मैराथन मैच में बर्टेस को 7-6 (8-6), 4-6, 6-3 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की।

क्वितोवा ने इससे पहले, 2011 और 2015 में मेड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट अपने नाम किया था।

अगले सप्ताह से शुरू होने वाले इटली ओपन टेनिस टूर्नामेंट से क्वितोवा ने नाम वापस ले लिया। उन्हें सोमवार को इस टूर्नामेंट के पहले दौर में ब्रिटेन की स्टार टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा से भिड़ना था। इनपुट आईएएनएस

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोनाः इस क्रिकेटर का किडनी-लीवर पहले से खराब, अब हुआ वायरस से संक्रमित

Published

on

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले क्रिकेटर सोलो सोलो एनक्वेनी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट के जरिए दी।

एनक्वेनी ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, “पिछले साले मुझे जीबीएस हुआ था और मैं बीते 10 महीने से इस बीमारी से लड़ रहा था। मैं ठीक होने के आधे रास्ते पर था।”

उन्होंने लिखा, “मुझे टीबी हुआ। मेरी किडनी खराब हो गई। आज मैं कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया हूं। ईमानदारी से कहूं तो मुझे समझ नहीं आ रहा कि मेरे साथ क्या हो रहा है।”

26 साल का यह खिलाड़ी 2012 में दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम के लिए खेला है। उनका करार ईस्टर्न प्रोविंस से था और साथ ही वह वॉरियर्स फ्रेंचाइजी के लिए भी खेलते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending