Connect with us

प्रादेशिक

इलाहाबाद में वकील की हत्या, परिजनों को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी यूपी सरकार

Published

on

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में एक वकील की हत्या के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया,  आक्रोशित वकीलों ने खूब हंगामा काटा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मारे गए वकील के परिजनों को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वकीलों के आक्रोश को देखते हुए अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर कार्रवाई कर जिम्मेदारी तय करने और जल्द से जल्द कार्रवाई सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

वकील की हत्या के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया था। वकीलों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। इतना ही नहीं कई क्षेत्रों में आगजनी की घटनाओं को भी अंजाम दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने भारी पुलिस फोर्स मौके पर तैनात कर दिया था।

पुलिस के मुताबिक घर से न्यायालय जा रहे अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की बाइक सवारों अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। गोली मारने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

प्रादेशिक

गुजरात के भरूच में केमिकल फैक्ट्री में धमाका, 5 लोगों की मौत

Published

on

अहमदाबाद। गुजरात के भरूच में बुधवार दोपहर को बड़ा हादसा हो गया है। यहां दाहोज स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 57 लोग घायल हो गए।

आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंच गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भरूच के कलेक्टर एमडी मोदिया ने बताया कि बुधवार दोपहर एक एग्रो-केमिकल कंपनी के बॉयलर में विस्फोट की घटना घटी थी। सभी घायलों को भरूच के अस्पतालों में ले जाया गया है और आग पर काबू पा लिया गया है।

उन्होंने बताया कि आग पूरी फैक्ट्री में लगी थी। एहतियात के तौर पर केमिकल प्लांट के पास के दो गांवों को खाली कराया गया है। फैक्ट्री में काफी तरह केमिकल रखे गए थे. इस घटना की पूरी जांच होगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending