Connect with us

प्रादेशिक

इलाहाबाद में वकील की हत्या, परिजनों को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देगी यूपी सरकार

Published

on

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में एक वकील की हत्या के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया,  आक्रोशित वकीलों ने खूब हंगामा काटा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मारे गए वकील के परिजनों को 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वकीलों के आक्रोश को देखते हुए अधिकारियों को 24 घंटे के अंदर कार्रवाई कर जिम्मेदारी तय करने और जल्द से जल्द कार्रवाई सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

वकील की हत्या के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया था। वकीलों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। इतना ही नहीं कई क्षेत्रों में आगजनी की घटनाओं को भी अंजाम दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने भारी पुलिस फोर्स मौके पर तैनात कर दिया था।

पुलिस के मुताबिक घर से न्यायालय जा रहे अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की बाइक सवारों अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। गोली मारने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

 

प्रादेशिक

मोदी सरकार ने दिवाली से पहले दिल्ली के लोगों को दिया ये बड़ा तोहफा

Published

on

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने दिवाली से 4 दिन पहले ही दिल्ली के लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में दिल्ली की अवैध कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया गया है।

इस फैसले के बाद लगभग 40 लाख लोगों को बड़ी राहत मिल सकेगी। बुधवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी।

प्रेस कांफ्रेंस में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने इन कॉलोनियों को चिन्हित कर इनपर काम करने के लिए साल 2021 तक का समय मांगा था। केंद्र ने उनके लचर रवैये को देखते हुए खुद ही इन कॉलोनियों को नियमित करने को लेकर निर्णय लिया।

उन्होंने कहा कि अनियमित कॉलोनियों में रहने वाली आबादी को तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वहां रहने वाले लोग मूलभूत सुविधाओं से भी वंचित हैं, इसलिए केंद्र ने वहां रहने वाले लोगों को मालिकाना हक देने का फैसला लिया है। इससे वो लोग अपनी जमीन की खरीद-बिक्री से लेकर लोन तक लेने के योग्य हो जाएंगे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending