Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इस लड़के ने गैराज से शुरू किया था कपड़ों का बिजनेस, सिर्फ एक साल में कमाए थे 9 करोड़ रुपए

Published

on

Loading

जिस उम्र ज्यादातर लड़के ये भी नहीं सोचते कि वो अपनी लाइफ में क्या करना चाहते हैं उस उम्र में इस लड़के ने वो काम कर दिखाया है, जिसका ज्यादातर लोग सिर्फ सपना ही देख पाते हैं।

इस लड़के का नाम है डिल्लन भारद्वाज जो मात्र 16 वर्ष की उम्र में करोड़पति बन गया था। ये इन दिनों इंग्लैंड के एक रियलिटी टीवी शो में हिस्सा लेने के कारण सुर्ख़ियों में छाए हुए हैं।

What a beautiful day ??☀️. #rolls #rollsroyce

A post shared by DHILLAN BHARDWAJ (@dhillanb) on

ख़बरों के मुताबिक, वो शो के लिए वार्लिंघम में एक महिला और उसके 5 बच्चों के साथ रह रहे हैं, जिन्हें रोज का खाना जुटाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। उन्होंने शो के दौरान कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब उन्होंने गरीबी इतने पास से देखी हो।

21 साल के ढिल्लन ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि वे 16 साल की उम्र में करोड़पति बन गए थे। उन्होंने घर के गैराज से ही कपड़ों की डिजाइनिंग का काम शुरू किया था, जो हिट साबित हुआ। इसकी बदौलत वे एक ही साल में क्लोथिंग चेन Ratchet के ओनर बन गए और उन्होंने पहले ही साल में करीब 9 करोड़ रुपए की कमाई की।

उनके क्लोथिंग लाइन की ड्रेस रिहाना और माइली साइरस जैसे स्टार पहन चुके हैं। इस कामयाबी के साथ उनकी लाइफस्टाइल भी बदल गई। आज ढिल्लन 42 एकड़ के बंगले में रहते हैं। उनके बंगले में 5 लिविंग रूम से लेकर तीन किचन, एक टेनिस कोर्ट, सिनेमा, जिम और 20 बेडरूम्स से लेकर बहुत कुछ है।

यही नहीं, उनके पास करीब 20 लग्जरी कार है। इसमें रॉल्स रॉयस से लेकर, फरारी, लैम्बोर्गिनी और बीएमडब्ल्यू तक शामिल हैं। आज ढिल्लन की लॉन्ग ईटन, ब्रॉडमार्श सेन्टर और शेफील्ड में शॉप्स हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending