Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

हमारे नेता

लालू ने क्यों AIIMS निदेशक को चिट्ठी लिखकर कहा- मुझे कुछ हुआ तो इसके जिम्मेवार आप सब होंगे

Published

on

Loading

लालू यादव चारा गोटाले को लेकर जेल की सजा काट रहे हैं। फिछले दिनों उनकी तबियत खराब हो गई थी, इस लिए उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था। लेकिन अब उन्हें अस्पतास से हटाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इससे नाराज लालू प्रसाद ने अस्पताल प्रशासन को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने अभी अस्पताल से छुट्टी न दिये जाने की प्रार्थना की है।

लालू प्रसाद यादव की चिट्ठी

सेवा में,
श्रीमान निदेशक,
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान
नई दिल्ली

महोदय,

मुझे बताया गया है कि मुझे अस्पताल से छुट्टी करने की कार्रवाई हो रही है। मुझे रांची मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली में अच्छे इलाज के लिए भेजा गया था। अभी भी मेरी तबीयत ठीक नहीं हुई है। मैं आपको अवगत कराना चाहता हूं कि मैं हृदयरोग, किडनी इंफेक्शन, सुगर एवं कई अन्य प्रकार के बीमारियों से ग्रसित हूं। कमर में दर्द है एवं बार-बार चक्कर आ जा रहा है। मैं कई बार बाथरूम में भी गिर भी गया हूं। मेरा रक्तचाप एवं शुगर बीच-बीच में बढ़ जाता है। इन सब बीमारियों का इलाज यहां चल रहा है।

मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि बिरसा मुंडा कारागार रांची एंव रांची मेजिकल कॉलेज अस्पताल रांची में किडनी का कोई समुचित इलाज एवं देखरेख की व्यवस्था नहीं है। प्रत्येक नागरिक का यह मूलभूत संवैधानिक अधिकार है कि उसका समुचित इलाज उसके संतुष्टि के अनुसार हो। न जाने कि एजेंसी या किस राजनीतिक दबाव में मुझे यहां से एकाएक हटाने का निर्णय लिया जा रहा है। आपको मालूम हो कि मैं कस्टडी में बंदी हूं। 16 घंटे दिल्ली से रांची ट्रेन से जाने में लगता हैं।

चिकित्सक भगवान के दूसरे स्वरूप होते हैं। उन्हें किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल के दबाव में आकर कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए। उनका प्रथम कर्तव्य होता है मरीज के स्वास्थ्य में सुधार। इसलिए जब तक मैं पूर्णरूप से स्वस्थ नहीं हो जाता, तब तक मुझे यहीं रखकर मेरा इलाज किया जाए।

अगर मुझे इस आयुर्विज्ञान संस्थान से रांची मेडिकल कॉलेज भेजा जाता है और इससे मेरे जीवन पर किसी भी प्रकार का कोई खतरा उत्पन होता है तो इसकी पूरी जवाबदेही आप सबों पर होगी, यह मैं आपको सूचित कर रहा हूं।

भवदीय
लालू प्रसाद यादव

मुख्य समाचार

I.N.D.I. गठबंधन को बड़ा झटका देने की तैयारी में AAP! उम्मीदवार तय करने के लिए बुलाई आपात बैठक

Published

on

AAP preparing to give a big blow to I.N.D.I. alliance

Loading

नई दिल्ली। नीतीश कुमार के I.N.D.I. गठबंधन को छोड़ने के बाद से कांग्रेस को अब हर साथी दल आंखे दिखा रहा है। ममता और अखिलेश के बाद अब आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल कांग्रेस से नाराज दिख रहे हैं। आम आदमी पार्टी गुजरात, हरियाणा और गोवा के लिए लोकसभा उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए 13 फरवरी को अपनी राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक करेगी। पार्टी के एक सूत्र ने यह जानकारी दी।

असम में तीन लोकसभा सीट पर उम्मीदवार उतारे

इससे पहले इंडी गठबंधन के साथी दल कांग्रेस के साथ लंबी सीट-बंटवारे की बातचीत से निराशा का संकेत देते हुए, AAP ने गुरुवार को असम में तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा की। अब सूत्र ने कहा कि गुजरात, गोवा और हरियाणा के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए पार्टी की पीएसी 13 फरवरी को बैठक करेगी।

AAP ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक ने डिब्रूगढ़ से पार्टी नेता मनोज धनोहर, गुवाहाटी से भाभेन चौधरी और सोनितपुर से ऋषि राज को उम्मीदवार बनाया है। पाठक ने आप मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी के पास चुनाव से पहले बहुत कम समय बचा है, इसलिए उसने नाम जारी किए हैं।

दिल्ली, पंजाब में चल रही बातचीत

पहले आप नेताओं ने कहा था कि पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और गोवा में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही चैतर वसावा को गुजरात की भरूच सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending