Connect with us

हमारे नेता

लालू ने क्यों AIIMS निदेशक को चिट्ठी लिखकर कहा- मुझे कुछ हुआ तो इसके जिम्मेवार आप सब होंगे

Published

on

लालू यादव चारा गोटाले को लेकर जेल की सजा काट रहे हैं। फिछले दिनों उनकी तबियत खराब हो गई थी, इस लिए उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था। लेकिन अब उन्हें अस्पतास से हटाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इससे नाराज लालू प्रसाद ने अस्पताल प्रशासन को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने अभी अस्पताल से छुट्टी न दिये जाने की प्रार्थना की है।

लालू प्रसाद यादव की चिट्ठी

सेवा में,
श्रीमान निदेशक,
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान
नई दिल्ली

महोदय,

मुझे बताया गया है कि मुझे अस्पताल से छुट्टी करने की कार्रवाई हो रही है। मुझे रांची मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली में अच्छे इलाज के लिए भेजा गया था। अभी भी मेरी तबीयत ठीक नहीं हुई है। मैं आपको अवगत कराना चाहता हूं कि मैं हृदयरोग, किडनी इंफेक्शन, सुगर एवं कई अन्य प्रकार के बीमारियों से ग्रसित हूं। कमर में दर्द है एवं बार-बार चक्कर आ जा रहा है। मैं कई बार बाथरूम में भी गिर भी गया हूं। मेरा रक्तचाप एवं शुगर बीच-बीच में बढ़ जाता है। इन सब बीमारियों का इलाज यहां चल रहा है।

मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि बिरसा मुंडा कारागार रांची एंव रांची मेजिकल कॉलेज अस्पताल रांची में किडनी का कोई समुचित इलाज एवं देखरेख की व्यवस्था नहीं है। प्रत्येक नागरिक का यह मूलभूत संवैधानिक अधिकार है कि उसका समुचित इलाज उसके संतुष्टि के अनुसार हो। न जाने कि एजेंसी या किस राजनीतिक दबाव में मुझे यहां से एकाएक हटाने का निर्णय लिया जा रहा है। आपको मालूम हो कि मैं कस्टडी में बंदी हूं। 16 घंटे दिल्ली से रांची ट्रेन से जाने में लगता हैं।

चिकित्सक भगवान के दूसरे स्वरूप होते हैं। उन्हें किसी व्यक्ति या राजनीतिक दल के दबाव में आकर कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए। उनका प्रथम कर्तव्य होता है मरीज के स्वास्थ्य में सुधार। इसलिए जब तक मैं पूर्णरूप से स्वस्थ नहीं हो जाता, तब तक मुझे यहीं रखकर मेरा इलाज किया जाए।

अगर मुझे इस आयुर्विज्ञान संस्थान से रांची मेडिकल कॉलेज भेजा जाता है और इससे मेरे जीवन पर किसी भी प्रकार का कोई खतरा उत्पन होता है तो इसकी पूरी जवाबदेही आप सबों पर होगी, यह मैं आपको सूचित कर रहा हूं।

भवदीय
लालू प्रसाद यादव

प्रादेशिक

छठ पूजा पर वाराणसी को PM MODI का ऐतिहासिक तोहफा

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  वाराणसी को करीब 2000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी  हैं| साथ ही मोदी सरकार ने पानी में इतिहास रचा है | ये आज़ाद भारत में पहली बार हुआ है | देखें इस video में –

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending