Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

तोगड़िया-रेड्डी की होगी विदाई, 52 साल में पहली बार वीएचपी में होंगे चुनाव

Published

on

Loading

नई दिल्ली। विश्व हिन्दू परिषद (वीएचपी) में बदलाव की बयार बहने लगी है। पीएम नरेंद्र मोदी से विवाद को लेकर हाल ही में चर्चा में रहे वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा जल्द अपने पद पर नहीं रहेंगे। 14 अप्रैल को विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा और विहिप अध्यक्ष राघव रेड्डी को वीएचपी संगठन के कार्यकारी बोर्ड की बैठक में हटा दिया जाएगा।

इतना ही नहीं 52 साल में पहली बार विश्व हिन्दू परिषद अपने अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए चुनाव करवाने जा रहा है। दरअसल इस पद के लिए दो उम्मीदवार मैदान में हैं और परिषद के सदस्यों में किसी एक के नाम पर सहमति नहीं बन सकी, जिसके बाद चुनाव कराने का फैसला किया गया है।

मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेतृत्व ने विहिप को निर्देश दिया गया है कि संगठन के संविधान के अनुसार चुनाव कराए जाएं। संघ प्रवीण तोगडिय़ा और राघव रेड्डी को उनके पद से हटाने का मन बना चुका है। दरअसल तोगडिय़ा के सरकार और मोदी विरोध ने यह परिस्थितियां निर्मित की हैं।

इन हालात में विहिप 52 साल में पहली बार अपने अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए चुनाव करवाने जा रहा है। यह चुनाव 14 अप्रैल को गुरुग्राम में होगा। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए पिछले साल 29 दिसंबर को भुवनेश्वर में वीएचपी की बैठक हुई थी। इस बैठक में किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई थी। वैसे सूत्रों का दावा है कि इन हालात में संघ की पसंद माने जाने वाले वी. कोकजे नए वीएचपी अध्यक्ष बन सकते हैं।

नेशनल

असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्तार अंसारी को बताया शहीद, बोले- उन्हें जहर देकर मारा गया

Published

on

Loading

वाराणसी। वाराणसी में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा बयान दिया है। ओवैसी ने कहा है कि मुख्तार अंसारी को जेल में जहर देकर मारा गया है। वो मरे नहीं, बल्कि शहीद हुए हैं। पीडीएम की रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी मुख्तार अंसारी के बारे में बोलते हुए कहा कि वह एक इंसान था जो पुलिस कस्टडी में था। उसको मार दिया गया वह शहीद हुए हैं। शहीदों के बारे में कहा जाता है कि वह मरते नहीं हैं। उनको बचाने की जिम्मेदारी बीजेपी की थी जो नाकाम हुए।

असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी के गारंटी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि मोदी की एक ही गारंटी है वो है मुसलमानों से नफरत। मोदी की दूसरी गारंटी भारत के संविधान को बदलना है। मोदी की तीसरी गारंटी दलित समाज से आरक्षण को खत्म कर दिया जाए। मोदी पसमांदा समाज की बात करते हैं, लेकिन उनके काम बंद हो रहे हैं।

ओवैसी ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जो (मुसलमान) सपा के लिए जान दे रहा है उसी के पैर में गोलियां (एनकाउंटर) मारी जा रही हैं। हमें (मुसलमानों) ही जेल में जहर दिया जा रहा है। हमारे ही घर को बुलडोजर से तोड़ा जा रहा है। पूर्व सांसद (अतीक) जो 10 सुरक्षाकर्मियों के साथ चल रहा है उसे कोई भी नजदीक से जाकर गोली मार देता है लेकिन इन सबपर अखिलेश की जुबान से आवाज नहीं निकलती। समाजवादी पार्टी यह चाहती है कि आप भैया के लिए जान कुर्बान करो और दरी बिछाओ। एक वक्त ऐसा आएगा जब अखिलेश यादव खुद दरी बिछाएंगे और आपके लिए जान भी देंगे।

ओवैसी ने मंच से कहा- मुख्तार का नाम लेकर कह रहा हूं मैं किसी के बाप से डरने वाला नहीं हूं। मुख्तार अंसारी एक इंसान था, ज्यूडिशल कस्टडी में था, उसे जहर देकर मार दिया. वह शहीद है और शहीदों के बारे में कहा गया है कि शहीदों को मुर्दा कभी मत कहो वह जिंदा है। लेकिन उनको बचाने की जिम्मेदारी बीजेपी की सरकार की थी और उसमें वह नाकाम साबित हुए हैं।

 

Continue Reading

Trending