Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

राज्यसभा चुनाव : बिगड़ा ‘बुआ-बबुआ’ का खेल, क्या बरकरार रहेगी दोस्ती?

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों को लेकर शुक्रवार को हुई वोटिंग में कई विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की जिसके चलते बसपा के उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा और भाजपा अपने नौवें उम्मीदवार को भी राज्यसभा भेजने में सफल हो गई। वोटिंग के आखिरी दो घंटे में हुए इस खेल ने सपा और बसपा की रणनीति पर पानी फेर दिया, जिसके बाद भाजपा के खाते में नौ और सपा के खाते में एक सीट आई, जबकि बसपा खाली हाथ रह गई।

चुनाव में जीत के लिए एक उम्मीदवार को 37 वोटों की जरूरत थी। बीजेपी के 8 और एसपी के 1 प्रत्याशी को पूरे वोट मिल गए लेकिन बीजेपी नौंवे प्रत्याशी अनिल अग्रवाल और बीएसपी के भीमराव आंबेडकर को पूरे वोट नहीं मिले। फिर दूसरे वरीयता के वोटों से फैसला हुआ और बीजेपी उम्मीदवार को जीत मिली। बीजेपी ने बीएसपी को एसपी-कांग्रेस के समर्थन के बावजूद, 37 के जादुई आंकड़े तक पहुंचने से रोक दिया।

इस हार से एसपी और बीसएपी को झटका लगा लेकिन सवाल यह है कि क्या हार से दोनों के बीच दोस्ती में कोई फर्क पड़ेगा? इस पर बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि उनको समाजवादी पार्टी से कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार ने पैसे का इस्तेमाल किया और विधायकों को धमकाया भी है सिर्फ इस बात के लिए कि दलित को हराना चाहते थे।

बीएसपी के महासचिव सतीश मिश्रा ने बीजेपी को दलित विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि हमने भीमराव अंबेडकर को खड़ा किया था, बीजेपी को इस नाम से ही चिढ़ है। यही वजह है कि उसने पार्टी प्रत्याशी को हराने के लिए हर हथकंडा अपनाया।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending