Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सांपों से दोस्ती के लिए मशहूर हुसैन की कोबरा के काटने से मौत

Published

on

Loading

कुआलालंपुर। सांपों से अपनी दोस्ती के लिए मशहूर मलेशिया के फायरमैन अबु जरीन हुसैन की कोबरा के काटने के बाद मौत हो गई है। सोशल मीडिया पर सांपों को किस करते हुए उनकी कई तस्वीरें वायरल हुई थीं।

अबु जरीन हुसैन सोमवार को एक जंगली कोबरा पकड़ने की कोशिश कर रहे थे। तभी उन्‍हें  सांप ने काट लिया था। घटना के चार दिन बाद हुसैन ने दम तोड़ दिया था। मलेशिया के फहंग स्टेट के रहने वाले 33 साल के हुसैन कोबरा के डस लेने के बाद अस्पताल में थे। जिस जंगली कोबरा ने उन्हें डसा था, उसके बारे मे कहा जाता है कि उसके एक बार डसने से हाथी भी मर जाए।

सांपों को पकड़ लेने और उन्हें दोस्त बना लेने के हुनर में माहिर में थे हुसैन। हुसैन को मलेशिया में एक सेलेब्रिटी जैसा दर्जा मिला था। हुसैन ने सांपों को काबू करना अपने पिता से सीखा था। 2007 से वो मलेशिया के फहंग स्टेट में दूसरे फायरफाइटर्स को सांप पकड़ने की ट्रेनिंग दे रहे थे। तीन साल पबले भी कोबरा के डस लेने के बाद वो दो दिन कोमा में रहे थे, लेकिन तब उनकी जान बच गई थी। उनका अंतिम संस्कार उनके गृहनगर केलनटन में होगा।

दो साल पहले वो तब चर्चा में आए थे, जब उनके अपने पालतू सांप से शादी कर लेने की खबर आई थी। नवंबर 2016 में कुछ अखबारों में ये खबर छपी थी कि हुसैन ने सांप से शादी कर ली है। ऐसा कहा जा रहा था कि सांप के रूप में उनकी गर्लफ्रेंड का पुनर्जन्म हुआ है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending