Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सांप से कुत्ते को बचाने की कोशिश में लड़के ने गंवा दी अपनी जान

Published

on

Loading

सिडनी| आस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य में पालतू कुत्ते को सांप से बचाने की कोशिश कर रहे युवक को सांप ने डस लिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। एक चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, 24 वर्षीय युवक को उत्तर पश्चिमी टैमवर्थ स्थित उसके घर के अहाते में बुधवार रात ‘ब्राउन स्नेक’ ने उंगली पर काट लिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस अधिकारी जोश मैकेन्जी के हवाले से बताया, युवक का छोटा सा पालतू कुत्ता भौंक रहा था। जब वह उसके भौंकने का करण पता करने के लिए निकला तो उसने कुत्ते को मुंह में एक छोटा ब्राउन स्नेक पकड़े देखा।

मैकेन्जी ने कहा कि युवक ने जब सांप को कुत्ते से अलग करने का प्रयास किया तो उसने (सांप ने) युवक को काट लिया। एक रिश्तेदार युवक को अस्पताल ले गया, जहां एक घंटे के भीटर उसने दम तोड़ दिया।

आस्ट्रेलियाई ब्राउन स्नेक दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक माना जाता है। देश में हर साल औसतन करीब 300 लोगों को यह सांप डसता है और 2000 से 2016 के बीच इस सांप के काटने से 35 लोगों की मौत हो चुकी है।

नेशनल

इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने वापस लिया नामांकन, बीजेपी में होंगे शामिल

Published

on

Loading

इंदौर। लोकसभा चुनाव से पहले ही इंदौर से कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। अक्षय कांति के इस फैसले फैसले से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कलेक्टर कार्यालय में जाकर बीजेपी के उम्मीदवार शंकर लालवानी के सामने उन्होंने अपना पर्चा वापस लिया। इस दौरान बीजेपी के नेता रमेश मेंदोला भी साथ थे। इसके बाद में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और विधायक मेंदोला के साथ भाजपा कार्यालय के लिए रवाना हो गए। माना जा रहा है कि बम भाजपा की सदस्‍यता लेंगे।

इंदौर कैलाश विजयवर्गीय का गढ़ माना जाता है। विजयवर्गीय इंदौर 1 से विधायक हैं। उन्होंने एक्स पर अक्षय कांति बम की तस्वीर के साथ लिखा, ”इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय कांति बम जी का माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में बीजेपी में स्वागत है।”

इसके बाद इंदौर सीट पर अब भाजपा के लिए मैदान लगभग साफ हो गया है, उसके सामने निर्दलीय और अन्य दलों के अलावा कोई प्रत्याशी नहीं बचा। नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय कांति बम ने कहा कि जब से उन्होंने नामांकन जमा किया था, तब से ही कांग्रेस की ओर से उन्हें कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा था। हालांकि, राजनीतिक गलियारों में यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि फॉर्म भरने के बाद से ही कांग्रेस अक्षय कांति पर दबाव बना रही थी।

Continue Reading

Trending