Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

300 रु कमाने के लिए ये काम करते थे हार्दिक पंड्या, कहानी सुनकर आप भी हो जाएंगे भावुक

Published

on

Loading

नई दिल्ली। हार्दिक पंड्या ने बहुत कम समय में भारतीय टीम में वह जगह बना ली जिसका सपना दूसरे क्रिकेटर्स देखते हैं। अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से हार्दिक ने कई बार लोगों का दिल जीता है। आज हार्दिक के पास सबकुछ है।

लेकिन क्या आपको पता है कि हार्दिक ने यह शोहरत रातों रात नही पाई। इसके लिए उन्हे काफी संघर्ष करना पड़ा है। हार्दिक के संघर्ष भरे दौर की कहानी नीता अंबानी ने सुनाई है जिसे सुनकर हार्दिक भी भावुक हो गए।

उन्होंने कहा- मैं आपको एक कहानी सुनाना चाहती हूं। दो भाईयों की ऐसी कहानी जो बहुत शानदार है। सबसे पहले मैं आपको बताती हूं कि वो कहा से आते हैं। दो छोटे बच्चे गुजरात में रह रहे थे।

जो बहुत छोटे परिवार से आते हैं। उस वक्त उनके घर में पैसा नहीं था। कई दिनों तक दोनों बच्चों को भूखा रहना पड़ता था। लेकिन उसकी वजह से वो रुके नहीं।

अलग-अलग गांव की टीमों से खेलने के लिए वो गांव से गांव लोकल ट्रेन में सफर किया करते थे। कभी-कभी तो बिना टिकट के और कभी ट्रक में बैठकर घर लौटते थे।

उन्होंने कहा- वो इतनी महनत करते थे सिर्फ 300 रुपये के लिए। उस वक्त उन्हें पता भी नहीं था कि उनकी किस्मत बदलने वाली है। 2013 में बड़ोदा के लिए टी-20 टूर्नामेंट खेलते वक्त छोटा भाई स्पॉट हुआ और रिलायंस वन टीम के लिए चुना गया।

जहां उसने शानदार परफॉर्म किया और मुंबई इंडियंस के लिए चुना गया। उस शख्स को आज पूरी दुनिया जानती है, जिसका नाम है हार्दिक पंड्या।

हार्दिक पंड्या ने अब तक 6 टेस्ट खेलते हुए 297 रन जड़े और 7 विकेट चटकाए हैं। वहीं 38 वनडे खेलते हुए 628 रन और 39 विकेट लिए और 30 टी-20 खेलते हुए 188 रन जड़े और 26 विकेट लिए।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending