Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

FICA की नजरों में दुनिया की रन मशीन पड़ी फीकी, नहीं किया TOP 10 में शामिल

Published

on

Loading

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का डंका न सिर्फ भारत ही बल्कि पूरे विश्व में बोलता है। हाल के दिनों में उनकी बल्लेबाजी पूरे विश्व क्रिकेट में चर्चा का विषय बनी हुई है। रनों के मामले में वह बहुत जल्द सचिन तेंदुलकर पीछे छोड़ सकते हैं। जानकार भी उन्हें अगला सचिन तेंदुलकर बता रहे हैं। जिस प्रकार से कोहली खेल रहे हैं, ऐसे में वह सारे रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

VIRAT KOHLI के लिए इमेज परिणाम

आईसीसी रैंकिंग कोहली का दबदबा देखने को मिलता है लेकिन फेडरेशन ऑफ इंटरनैशनल क्रिकेटर्स असोसिएशन (फिका) ने पहली बार टी-20 प्लेयर परफॉर्मेंस इंडेक्स जारी किया है।

VIRAT KOHLI के लिए इमेज परिणाम

इसमें विराट कोहली को शीर्ष दस में शामिल नहीं किया गया है। इस रैंकिंग को देखकर कई लोग हैरान रह गए है। दरअसल कोहली मौजूदा आईसीसी वन-डे रैंकिंग्स में दुनिया के नम्बर वन बल्लेबाज है जबकि टेस्ट में वह दूसरे व टी-20 में तीसरे नम्बर पर काबिज है।

VIRAT KOHLI के लिए इमेज परिणाम

ऐसे में फिका रैंकिंग में उनका नाम गायब होना सवालों के घेरे में है। फिका की मानें तो यह रैंकिंग ऐसे नहीं जारी की जाती है बल्कि 18 महीनों के मेहनत के बाद यह इंडेक्स तैयार किया जाता है। इस तरह से कोहली मौजूदा फिका रैंकिंग में वह नम्बर 13 पर बने हुए है। कुल मिलाकर इस रैंकिंग में भले ही कोहली को शीर्ष स्थान में जगह नहीं मिली हो लेकिन वह विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी है।

VIRAT KOHLI के लिए इमेज परिणाम

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending