Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

UP INVESTORS SUMMIT : यूपी पर मोदी का बड़ा दांव, बोले-डिफेंस कोरिडोर के साथ-साथ 2.5 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार से शुरू हुई दो दिवसीय इन्वेसटर्स समिट 2018 में शिरकत करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि जब परिवर्तन होता है तो दिखाई देता है। आज इस सम्मेलन में आने के बाद इस बात का विश्वास हो गया है कि यह उप्र में परिवर्तन की शुरुआत है। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुरू हुई इन्वेसटर्स समिट 2018 को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उप्र में इसका होना और उसमें इतनी बड़ी संख्या में उद्योगपतियों का जुटना ही एक बहुत बड़ा परिवर्तन है।

UP INVESTORS SUMMIT : pm modi and yogi के लिए इमेज परिणाम

इसके लिए उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उनके मंत्रिमंडल की टीम, यहां की नौकरशाही और पुलिस बधाई की पात्र हैं। पीएम मोदी ने यूपी की जनता को बहुत बड़ा तोहफा देते हुए ऐलान किया है कि यहां पर एक डिफेंस कोरिडोर बनाने की बनाने की बात कही है और 2.5 लाख लोगों को रोजगार देने की योजना है।

UP INVESTORS SUMMIT : pm modi and yogi के लिए इमेज परिणाम

बता दें कि अलग-अलग उद्योगपतियों द्वारा सूबे में 90000 करोड़ के निवेश की घोषणा कर दी गई है। अडानी ग्रुप के अध्यक्ष गौतम अडानी ने बुधवार को कहा कि वह उप्र में अलग-अलग परियोजनाओं में 35 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेंगे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि उनकी वजह से ही पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। मोदी ने कहा कि उप्र में इन्वेसटर्स समिट के माध्यम से विकास की नींव पड़ चुकी है और आने वाले समय में इस पर एक बुलंद इमारत खड़ी की जा सकती है।

UP INVESTORS SUMMIT : pm modi and yogi के लिए इमेज परिणाम

सरकार विकास के रास्ते पर आगे बढ़ चुकी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उप्र पूर्वी भारत का ही नहीं पूरे देश का ग्रोथ इंजन बन सकता है। उप्र अनाज के उत्पादन के क्षेत्र में अग्रणी है। गेहूं, गन्ना, दूध और आलू के उत्पादन में उप्र नंबर वन है। सब्जियों एवं फूलों के उत्पादन में भी आगे है। मोदी ने कहा कि उप्र इन्वेस्टर्स समिट उद्योगपतियों के लिए संभावनाओं के नए द्वार खोलने में कामयाब होगी। मुझे विश्वास है कि उप्र योगी जी के नेतृत्व में नई उंचाइयों को छुएगा और इसमें उद्योगपतियों का सहयोग मिलेगा।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending