Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

BIG BOSS-11 ने भर दी सलमान की झोली, ‘टाइगर’ कलेक्शन को भी पछाड़ा

Published

on

Loading

मुंबई। बिग बॉस सीजन-11 खत्म हो चुका है। शो की विनर रही शिल्पा शिंदे ने जहां 43 लाख का अमाउंट हासिल कर लिया है, तो वहीँ इस शो को होस्ट कर रहे सलमान खान की कमाई ने सबके होश उड़ा दिए।

Image result for shilpa salmanजी हां। दरअसल, हर सीजन में सलमान खान से उनकी कमाई के बारे में पूछा जाता था, तो सलमान इस सवाल को हंसी मजाक में बयां कर टाल देते थे। लेकिन इस बार सलमान को शो से होने वाली एक्चुअल धनराशि का खुलासा हो गया है।

Image result for salman tiger zinda haiमीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीजन-10 में सलमान ने एक एपिसोड के लिए 8 करोड़ रु. चार्ज किए थे। जबकि सीजन-11 में उन्होंने अपनी फीस बढ़ाकर 11 करोड़ कर दी।

Image result for salman tiger zinda haiइस रिपोर्ट पर यकीन किया जाए तो इस सीजन हर एपिसोड के लिए सलमान ने 11 करोड़ लिए। हफ्ते में वह दो दिन टीवी पर नजर आते हैं। इस लिहास से उन्हें 22 करोड़ फीस हर हफ्ते मिली। पूरे सीजन (15 हफ्ते) में सलमान ने 30 एपिसोड की शूटिंग की। ऐसे में बिग बॉस के जरिए ही सलमान खान ने 330 करोड़ रु. कमा लिए हैं।

Image result for salman tiger zinda haiएक तरफ जहां टाइगर जिंदा है ने 325 करोड़ का कारोबार करके सलमान की पूर्व फिल्मों ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘सुलतान’ का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है, तो वहीँ बिग बॉस ने सलमान को मालामाल बना दिया है।

Image result for salman tiger zinda hai

 

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending