Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

OMG ! इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया क्रिकेट के भगवान का रिकॉर्ड

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट में सचिन सबसे बड़ा नाम माना जाता है। दरअसल सचिन ने क्रिकेट के हर रिकॉर्ड को अपने कदमों में रखा है। बल्ले से तो उनका रिकॉर्ड इतना है कि दूसरे खिलाड़ी वहां तक पहुंचने का केवल सपना देखते हैं लेकिन ऋ षभ पंत ने क्रिकेट के भगवान सचिन का एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

संबंधित इमेज

दरअसल दिल्ली और विदर्भ के बीच रणजी ट्रॉफी के बीच खिताबी मुकाबला चल रहा है। इस मुकाबले में दिल्ली की कमान ऋ षभ पंत के हाथ में हैं।

rishav pan के लिए इमेज परिणाम

इसके साथ ही युवा ऋषभ पंत सबसे कम आयु में रणजी ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी बन गए है। ऋषभ की आयु केवल 20 साल है। इससे पूर्व यह रिकॉर्ड क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी सचिन तेदुलकर के नाम था साल 1994-95 में रिकॉर्ड पुरुष ने फाइनल मैच में मुंबई के लिये कप्तानी की थी। तब उनकी उम्र 21 साल थी।

rishav pan के लिए इमेज परिणाम

ऋषभ पंत ने सबसे कम उम्र में रणजी ट्रॉफी फाइनल में कप्तानी का रिकॉर्ड तो तोड़ दिया है, लेकिन अभी भी वो सचिन तेंदुलकर के सबसे कम उम्र में रणजी ट्रॉफी जीतने के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए हैं, अगर ये फाइनल दिल्ली जीतने में कामयाब हो जाती है तो ऋषभ के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ जाएगा।

rishav pan के लिए इमेज परिणाम

दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी सेमी फाइनल मैच में बंगाल को तीन दिन में ही मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था और अब उसकी नजर खिताब जीतने पर है। दरअसल ऋषभ पंत के लिए रणजी का फाइनल भी अहम है क्योंकि हाल के दिनों में उन्हें माही का विकल्प के रूप में देखा जा रहा है।

rishav pan के लिए इमेज परिणाम

उनके खेलने केअंदाज से हर कोई प्रभावित है। क्रिकेट के जानकारों की मानें तो माही की अगर फिटनेस ने दगा दिया तो ऋषभ को टीम इंडिया में आसानी से जगह मिल सकती है। आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में ऋषभ पंत का बल्ला लगातार रनों का अम्बार लगा रहा है। उनके खेलने का अंदाज दूसरे खिलाडिय़ों से अलग है। विकेट के पीछे भी उनका खेल ठीक-ठाक कहा जा सकता है।

rishav pan के लिए इमेज परिणाम

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending