Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अब पूर्व पीएम शरीफ से पॉलिटिक्स सीखेगा आतंकी हाफिज सईद

Published

on

Loading

लाहौर। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय द्वारा ‘वर्जित संस्थाओं की शाखाओं के राजनीति में प्रवेश को लेकर विरोध’ के बावजूद जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद ने अपनी पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) का दफ्तर यहां खोल लिया है। इससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि आतंकी हाफिज सईद, पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ से पॉलिटिक्स का ककहरा सीखेगा।

गृह मंत्रालय ने एमएमएल के एक राजनीतिक पार्टी के तौर पर पंजीकरण का विरोध किया है और इसे ‘प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) व जेयूडी की शाखा बताया है।’ खास बात यह है कि सईद ने नवाज शरीफ के संसदीय क्षेत्र में अपना राजनीतिक ऑफिस खोला है।

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद को 2008 के मुंबई हमलों का जिम्मेदार माना जाता है। सईद ने रविवार को नेशनल एसेंबली निर्वाचन क्षेत्र (एनए-120) लाहौर सीट के विभिन्न इलाकों का दौरा किया। लाहौर सीट से नवाज शरीफ और उनके परिवार ने 1985 में अपनी राजनीति की शुरुआत की। शरीफ परिवार इस सीट से कभी चुनाव नहीं हारा।

डॉन आनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, हाफिज सईद के समर्थकों ने कसूरपुरा, चौधरी पार्क व आउटफालल रोड पर गुलाब की पंखुडियों की बारिश कर उसका स्वागत किया। उसने मोहनी रोड पर एमएनएल के दफ्तर का उद्घाटन किया और इलाके के लोगों की समस्याएं सुनीं।

एमएमएल सितम्बर में एनए-120 के उपचुनावों के दौरान सामने आई थी और इसने उपचुनावों में चौथा स्थान हासिल किया था। एमएमएल का पाकिस्तान निर्वाचन आयोग में अभी पंजीकरण कराया जाना बाकी है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending