Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

यॉर्कर का महारथी बन गया ऑफ स्पिनर, तीन विकेट भी चटकाये

Published

on

Loading

लखनऊ। श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा अपनी तेज गेंदबाजी के लिए खूब चर्चा में रहते हैं। उनकी गेंदों की रफ्तार और खतरनाक यॉर्कर दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों के लिए हमेशा खतरा बनी रहती है।

Image result for मलिंगा

लसिथ मलिंगा की बदौलता श्रीलंका ने कई बार यादगार प्रदर्शन किया। लसिथ मलिंगा भले ही तेज गेंदबाजी के लिए चर्चा रहते हो लेकिन घरेलू क्रिकेट में वह अपनी रफ्तार के लिए नहीं बल्कि ऑफ स्पिन गेंदबाजी के लिए खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं।

Lasith Malinga

 

दरअसल घरेलू क्रिकेट में एलबी फाइनेंस की टक्कर लसिथ मलिंगा की टीम तीजे लंका से थी। इस मुकाबले में लसिथ मलिंगा अपनी गेंदबाजी में अच्छा खासा बदलाव करते हुए तेज गेंदबाजी नहीं बल्कि स्पिन गेंदबाजी करने लगे। इतना ही नहीं उन्होंने ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाये।

Image result for मलिंगा

इस दौरान मैदान पर लसिथ मलिंगा ने अपनी गेंदबाजी से लोगों को खूब चौंकाया। कोलम्बों में खेले गए इस मुकाबले में लसिथ मलिंगा ने जिस अंदाज में वह तेज गेंदबाजी करते हैं ठीक उसी अंदाज में ऑफ स्पिन गेंदबाजी की लेकिन एक्शन में कोई बदलाव नहीं किया।

Image result for मलिंगा

उनकी इस ऑफ स्पिन गेंदबाजी की बदौलत तीजे लंका ने डकवर्थ-ल्यूइस नियम की बदौलत 82 रनों से मैच जीत लिया। मलिंगा टीम के कप्तान भी थे। दरअसल मौसम खराब होने की वजह से लसिथ मलिंगा  ने जल्दी-जल्दी ओवर पूरा करने के लिए तेज गेंदबाजी के आलावा स्पिन गेंदबाजी करने में भलाई समझी।

Related image

मलिंगा ने अपनी गेंदबाजी के बदौलत एलबी फाइनेंस के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। इसकी वजह से एलबी फाइनेंस की टीम 25 ओवर में 7 विकेट पर 125 रन ही बना पाई और डकवर्थ ल्युइस नियम के आधार पर उसे हार का सामना करना पड़ा।

Image result for मलिंगा

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर लसिथ मलिंगा ने अपनी गेंदबाजी की अमिट छाप छोड़ी है। उन्होंने वन डे क्रिकेट में 301 विकेट चटकाये जबकि टी-20 में उनका जलवा देखने को मिल चुका है और उन्होंने 90 विकेट हासिल किये हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending