Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

फिटनेस होगी गेंदबाजों की सफलता : अकरम

Published

on

पाकिस्तान,वसीम-अकरम,फिटनेस,अंतर्राष्ट्रीय-क्रिकेट-परिषद,आस्ट्रेलिया,न्यूजीलैंड,गेंदबाजों,विश्व-कप,मैन-ऑफ-द-मैच,कामयाब

Loading

एडिलेड | पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम मे मंगलवार को कहा कि विश्व कप में अगर तेज गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं तो इसके लिए उन्हें अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखना होगा। विश्व कप शनिवार से शुरू हो रहा है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट के लिए लिखे लेख में अकरम ने कहा 43 दिनों तक आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय उप-महाद्वीप के खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस का ज्यादा ध्यान रखना होगा।

गौरतलब है कि अकरम 1992 की विश्व चैम्पियन टीम पाकिस्तान का हिस्सा रहे थे। अकरम ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट हमेशा कड़ी मेहनत और फिटनेस की मांग करता है लेकिन विश्व कप गेंदबाजों के लिए और भी ज्यादा चुनौतीपूर्ण है। अकरम ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि वह 1992 विश्व कप के दौरान अपनी फिटनेस के कारण ही ज्यादा सफल हुए थे। गौरतलब है कि 1992 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए अकरम ने 49 रन देकर तीन विकेट हासिल किए और मेलबर्न क्रिकेट मैदान में खेले गए उस मुकाबले के ‘मैन ऑफ द मैच’ भी चुने गए। इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम ने फाइनल में 22 रनों से जीत हासिल की। अकरम उस टूर्नामेंट में कुल 18 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे। विश्व के कुछ बेहतरीन स्विंग गेंदबाजों में शामिल अकरम ने 2003 विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 356 एकदिवसीय मैचों में 502 विकेट हासिल किए। साथ ही 104 टेस्ट मैचों में वह 414 विकेट निकालने में कामयाब हुए।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending